रामनगर-कार्बेट पार्क में हाथी को बिस्किट खिलाने का फोटो वायरल, हो सकती है ये बड़ी कार्यवाही

रामनगर-विश्व विख्यात कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के ढिकाला जोन की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। फोटो में एक जिप्सी चालक हाथी को बिस्किट खिला रहा है। फोटो वायरल होते ही कॉर्बेट प्रशासन हडक़ंप मच गया। पार्क के वार्डन ने ढिकाला रेंजर को मामले की जांच करने के आदेश दिए हैं। अगर जांच
 | 
रामनगर-कार्बेट पार्क में हाथी को बिस्किट खिलाने का फोटो वायरल, हो सकती है ये बड़ी कार्यवाही

रामनगर-विश्व विख्यात कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के ढिकाला जोन की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। फोटो में एक जिप्सी चालक हाथी को बिस्किट खिला रहा है। फोटो वायरल होते ही कॉर्बेट प्रशासन हडक़ंप मच गया। पार्क के वार्डन ने ढिकाला रेंजर को मामले की जांच करने के आदेश दिए हैं। अगर जांच में गलती पायी गई तो जिप्सी चालक और महावत पर कार्रवाई की जाएगी।

उत्तराखंड- गीतकार गिरीश तिवारी “गिरदा” का ये है जीवन परिचय, नैनीताल से हासिल की स्कूली शिक्षा

बता दें कि ढिकाला जोन के अंदर पार्क प्रशासन के कई पालतू हाथी मौजूद हैं। जिनके माध्यम से कई बार पार्क कर्मी जंगलों में गश्त करते हैं। इन्हीं हाथियों में से एक को जिप्सी चालक ने बिस्किट खिलाया। इस संबंध में पार्क के वार्डन आरके तिवारी ने बताया कि पालतू हाथी को बिस्किट खिलाने का मामला सामने आया है। इस मामले की जांच की जा रही है। वही अगर जिप्सी चालक की गलती सामने आती है तो उसके पार्क में जाने पर एक या दो माह का प्रतिबंध लगाया जा सकता है। अगर महावत की लापरवाही सामने आती है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।