रामनगर- कार्बेट के बाद अब यहां मस्ती कर सकेंगे पर्यटक, तैयारियों में जुटा वन विभाग

उत्तराखंड में जैसे-जैसे नया पर्यटन सीजन शुरू हो रहा है। वैसे पर्यटकों के लिए बंद पड़े पर्यटन स्थालों को खोला जा रहा है। कार्बेट पार्क और राजाजी नेश्नल पार्क के बाद अब सीतावनी, कॉर्बेट फॉल और बाराती रौ झरने को भी पर्यटकों के लिए खोलनी की तैयारी है। प्राप्त जानकारी अनुसार 15 अक्तूबर से इन्हें
 | 
रामनगर- कार्बेट के बाद अब यहां मस्ती कर सकेंगे पर्यटक, तैयारियों में जुटा वन विभाग

उत्तराखंड में जैसे-जैसे नया पर्यटन सीजन शुरू हो रहा है। वैसे पर्यटकों के लिए बंद पड़े पर्यटन स्थालों को खोला जा रहा है। कार्बेट पार्क और राजाजी नेश्नल पार्क के बाद अब सीतावनी, कॉर्बेट फॉल और बाराती रौ झरने को भी पर्यटकों के लिए खोलनी की तैयारी है। प्राप्त जानकारी अनुसार 15 अक्तूबर से इन्हें खोला जा रहा है। इसके लिए विभागीय स्तर पर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाएगा।

पर्यटकों के लिए तैयारियां शुरू

बता दें कि रामनगर वन प्रभाग के सीतावनी, बाराती रौ व कॉर्बेट फॉल में भी पर्यटकों की अच्छी खासी संख्या हर वर्ष पहुंचती है। जिन पर्यटकों को कॉर्बेट में बुकिंग नहीं मिलती है, वह सीतावनी जोन में जंगल सफारी का आनंद लेते है। सीतावनी जाने के लिए पवलगढ़ गेट का पिछले साल उद्घाटन हो चुका है। रामनगर वन प्रभाग के डीएफओ चंद्रशेखर जोशी ने बताया कि 15 अक्तूबर से सीतावनी, बाराती रौ और कॉर्बेट फॉल को खोला जा रहा है। पर्यटकों को लुभाने के लिए विभाग द्वारा सभी तैयारियों को पूरा किया जा रहा है।