रामनगर-10 गुना बढ़ा कॉर्बेट नेशनल पार्क के इंटरप्रिटेशन में प्रवेश शुल्क, देखिये नये रेट

रामनगर- अब कॉर्बेट नेशनल पार्क के धनगड़ी इंटरप्रिटेशन सेंटर में प्रवेश शुल्क 10 गुना बढ़ाकरद 100 रूपये कर दिया गया है। इस सेंटर में बाघ, गुलदार, हिरन, हाथी और कॉर्बेट पार्क की पूरी जानकारी है। करीब एक करोड़ से बने सेंटर में जिम कॉर्बेट के दौर में पार्क का जंगल और वन्यजीवों को दर्शाया गया
 | 
रामनगर-10 गुना बढ़ा कॉर्बेट नेशनल पार्क के इंटरप्रिटेशन में प्रवेश शुल्क, देखिये नये रेट

रामनगर- अब कॉर्बेट नेशनल पार्क के धनगड़ी इंटरप्रिटेशन सेंटर में प्रवेश शुल्क 10 गुना बढ़ाकरद 100 रूपये कर दिया गया है। इस सेंटर में बाघ, गुलदार, हिरन, हाथी और कॉर्बेट पार्क की पूरी जानकारी है। करीब एक करोड़ से बने सेंटर में जिम कॉर्बेट के दौर में पार्क का जंगल और वन्यजीवों को दर्शाया गया है।

देहरादून-कोविड-19 को लेकर सख्त हुए सीएम, जिलाधिकारियों को दिये ये निर्देश
पिछले साल पार्क प्रशासन ने धनगड़ी स्थित इंटरप्रिटेशन सेंटर को हाईटेक बनाया। यहां जिम कॉर्बेट के समय के कुछ बाघ और जंगल का दृश्य सेंटर में दर्शाया गया है। इंटरप्रिटेशन सेंटर में ही कॉर्बेट पार्क की पूरी जानकारी मिल सकती है।जानकारी देते हुए पार्क निदेशक राहुल ने बताया कि पहली दस रुपये में सेंटर में लोगों को प्रवेश दिया जाता था। बच्चों से 50 रुपये तो वयस्कों से 100 रुपये का प्रवेश शुल्क जाएगा। यह प्रदेश का सबसे बड़ा और हाईटेक सेंटर है, जहां बाघों की आवाज आदि भी लोग सुन सकते हैं। धनगड़ी में जिस नाव से कॉर्बेट रामगंगा नदी में भ्रमण करते थे। वह नाव गेट पर रखी गई है।