PMS Group Venture haldwani

रामनगर-ऐसे घर बैठे लग गया 1.20 लाख चूना, आप न करें इंटरनेट पर ये काम

557

Ramnagar News-आज ऑनलाइन खरीददारी करने की होड़ लगी है। अलग-अलग कपनियां अपने वेबसाइटों पर सामान बेच रही है। लोग भी जमकर ऑनलाइन खरीददारी कर रहे है। लेकिन ऑनलाइन खरीददारी में साइबर ठगों का शिकार बन रहे है। ऐसा ही एक मामला रामनगर में देखने को मिला। जहां एक युवक से 1.20 लाख की ठगी की गई। इसके बाद और रुपये मांगने पर उसे शक हुआ तो पीडि़त ने पुलिस से इसकी शिकायत की।

Slider

रामनगर के रहने वाले सुबोध राणा ने लंदन की एक कंपनी की वेबसाइट देखी। वह पेशे से फोटोग्राफर है इसलिए उसने एक अच्छा कैमरा लेने की सोची। जिसके बाद सुबोध ने कैमरा ऑडर कर दिया। इसके बाद सुबोध को कंपनी के एक प्रतिनिधि ने वाट्सएप पर मैसेज भेजकर कैमरे की पूरी किट 3.20 रुपये बताई और कैमरा किश्त में भेजने का ऑफर दिया। हर माह पैसे देने की बात पर 20 हजार देकर कैमरा बुक कराने को कहा। जैसे ही उसने पैसे भेजे बताया कि 20 हजार और भेजन होगा, उसने दूसरे दिन 40 हजार रुपये भेज दिये।

सुबोध को कैमरा पैक पर भेजने की बात कही गई। साथ ही ट्रैकिंग कोड भी दिया गया। कुछ दिनों बाद फिर उसे पता चला की कैमरा पाकिस्तान पहुंच चुका है लेकिन वहां की कस्टम विभाग ने पैसा जमा न करने से उसे रोक दिया है। फिर उससे 50 हजार की मांग की गई। इसके बाद बताया गया सामान भारत पहुंच चुका है। कस्टम ने शुल्क जमा न करने से सामान रोक दिया है। और फिर 50 हजार की मांग की। कहा गया कि पैसे नहीं देने पर सामान वापस मंगा लिया जायेगा। इसके बाद उसे ठगी का अहसास हुआ।

हर उत्तराखंडवासी को मिलेगा 5 लाख का मुफ्त इलाज