Ramlala : पहली बार घर बैठे करें गर्भगृह में वि‍राजमान रामलला के दर्शन

लखनऊ। रामलला के दर्शन के लिए देश दुनिया से भक्‍त (Devotees) अयोध्‍या पहुंचते हैं लेकिन अब पहली बार गर्भगृह में बैठे रामलला (Ramlala) की लाइव फोटो जारी की गई है। ऐसे में अब घर में बैठकर ही रामलला का दर्शन कर सकते हैं।

रामजन्मभूमि (Ramjanmabhoomi) में विराजमान रामलला को नए स्थान पर प्रतिष्ठित किया जा रहा है। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला प्रतिष्ठान के पांडुलिपि विभाग के आचार्य कीर्तिकांत शर्मा के नेतृत्व में रामजन्मभूमि परिसर के निर्धारित स्थान पर शुद्धिकरण किया गया। साथ ही भूमि पूजन (Bhoomi Poojan) कराया गया। गर्भगृह में भी रामलला को नये स्थान पर पधारने के लिए प्रार्थना (prayer) अनुष्ठान भी आरम्भ हो गया है।
ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि रामलला के लिए नए सिंहासन का निर्माण कराया गया है। वैदिक मंत्रोच्चार के बीच मंगलवार को ब्रह्ममुहूर्त में रामलला को निर्धारित स्थान पर बने अस्थाई मंदिर के सिंहासन पर प्रतिष्ठित कर दिया जाएगा।

कोरोना के कारण भीड़ से बचने को उठाया ये कदम
महासचिव (General Secretary) श्रीराय ने बताया कि कोरोना (corona) को ध्यान में रखते हुए भीड़ से बचने के लिए संत-महंतों व अन्य को आमन्त्रित नहीं किया गया है। रामलला के प्रतिष्ठा उत्सव के उपरांत मुख्य अर्चक आचार्य सत्येन्द्र दास नव संवत्सर का नौ दिवसीय अनुष्ठान आरम्भ करेंगे।

Coronavirus vaccine) वैज्ञानिकों ने ढूँढ निकाला कोरोना का सबसे सस्ता इलाज, 100 रुपए में ऐसे होगा कोरोना की जाँच