Ram Mandir : संतों ने मंदिर निर्माण की तिथि को लेकर कही ये बात  

प्रयागराज। दिल्ली में राम मंदिर के लिए नवगठित श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की पहली बैठक होने के बाद सभी की नजर मंदिर निर्माण की तारीख घोषित होने पर लगी हुई है। एसे में प्रयागराज के संतों ने मंदिर निर्माण के लिए तारीख पर राय जाहिर की है। संतों ने मंदिर निर्माण के लिए
 | 
Ram Mandir : संतों ने मंदिर निर्माण की तिथि को लेकर कही ये बात  

प्रयागराज। दिल्ली में राम मंदिर के लिए नवगठित श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की पहली बैठक होने के बाद सभी की नजर मंदिर निर्माण की तारीख घोषित होने पर लगी हुई है। एसे में प्रयागराज के संतों ने मंदिर निर्माण के लिए तारीख पर राय जाहिर की है। संतों ने मंदिर निर्माण के लिए सर्वश्रेष्ठ तारीख रामनवमी को बताया है।
Ram Mandir : संतों ने मंदिर निर्माण की तिथि को लेकर कही ये बात  
उनका मानना है कि महाशिवरात्रि के बाद होलाष्टक लग जाता है। होलाष्टक में शुभ काम नहीं कराया जाना चाहिए। ऐसे में जिस दिन भगवान श्री राम का जन्‍म हुआ है यानी नवरात्र की नवमी की तिथि ही मंदिर के निर्माण के लिए सर्वश्रेष्ठ है। इस बारे में जूना अखाड़े के संरक्षक महंत हरिगिरि ने बताया कि प्रभु श्री राम का काम किसी भी दिन शुरू किया जा सकता है लेकिन उनके अनुसार सर्वश्रेष्ठ दिन रामनवमी होगा। नवरात्र लगने पर मंदिर निर्माण तो नवरात्र की प्रतिपदा से शुरू हो सकता है, लेकिन जब इतने दिन रुकना है तो नवमी सर्वश्रेष्ठ समय होगा। वहीं कई अन्‍य संतों ने भी नवमी को ही सर्वश्रेष्ठ दिन बताया है। हालांकि मंदिर निर्माण की तारीख अयोध्‍या में प्रस्‍तावित ट्रस्ट की बैठक में ही तय होगा।