Ram Mandir: श्रीराम जन्मभूमि पर जलेगा अखंड दीप, यहांं से आया घी

अयोध्या में राम जन्मभूमि पर बने राम लल्ला के अस्थायी मंदिर में मंगलवार से गाय के घी से अखंड-दीप जलाया जा रहा है। अखंड दीप के लिए गाय का घी पटना के महावीर मंदिर (Mahaveer Mandir) से भेजा गया है। इसी घी से दिन में पांच बार की आरती भी होने लगी है। श्रीराम जन्मभूमि
 | 
Ram Mandir: श्रीराम जन्मभूमि पर जलेगा अखंड दीप, यहांं से आया घी

अयोध्या में राम जन्मभूमि पर बने राम लल्ला के अस्थायी मंदिर में मंगलवार से गाय के घी से अखंड-दीप जलाया जा रहा है। अखंड दीप के लिए गाय का घी पटना के महावीर मंदिर (Mahaveer Mandir) से भेजा गया है। इसी घी से दिन में पांच बार की आरती भी होने लगी है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को अखंड दीप और आरती के लिए महावीर मंदिर न्यास पटना की ओर से मंगलवार को 75 टीन गाय का घी भेजा गया है।
Ram Mandir: श्रीराम जन्मभूमि पर जलेगा अखंड दीप, यहांं से आया घी
आपको बता दें कि महावीर मंदिर न्यास ने राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र (Ram Janmabhoomi Tirth Kshetra) को अखंड दीप के लिए गाय के शुद्ध घी का सुझाव दिया था। इसके साथ ही न्यास ने इसका प्रबंध करने को भी कहा था। इसके बाद अनंत चतुर्थी के मौके पर महावीर मंदिर न्यास के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र के सचिव चंपत राय को 75 टीन गाय का घी सौंपा। इसी गाय घी से पटना के महावीर मंदिर का प्रसिद्ध नैवेद्यम लड्डू बनाया जाता है। यह गाय का घी कर्नाटक मिल्क फेडरेशन (Karnataka milk federation) से खरीदा जाता है।
                   http://www.narayan98.co.in/
Ram Mandir: श्रीराम जन्मभूमि पर जलेगा अखंड दीप, यहांं से आया घी                     https://youtu.be/yEWmOfXJRX8