Ram Mandir: राम मंदिर निर्माण में करेंगे दान, मिलेगी इनकम टैक्स में छूट

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण (Ram Mandir) की तैयारियां तेजी से हो रही है। लेकिन लॉकडाउन (lockdown) मंदिर के निर्माण कार्य में अड़चन बना हुआ है। अब लॉकडाउन के तीसरे चरण में थोड़ी ढील देने से मंदिर का निर्माण फिर से शुरू हो गया है। भूमि पूजन की तारीख पर भी विचार चल रहा है।
 | 
Ram Mandir: राम मंदिर निर्माण में करेंगे दान, मिलेगी इनकम टैक्स में छूट

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण (Ram Mandir) की तैयारियां तेजी से हो रही है। लेकिन लॉकडाउन (lockdown) मंदिर के निर्माण कार्य में अड़चन बना हुआ है। अब लॉकडाउन के तीसरे चरण में थोड़ी ढील देने से मंदिर का निर्माण फिर से शुरू हो गया है। भूमि पूजन की तारीख पर भी विचार चल रहा है। मंदिर निर्माण में आर्थिक मदद करने वालों के लिए खुशखबरी आई है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Shri Ram Janmabhoomi Tirtha Kshetra Trust) में दान देने वालों को इनकम टैक्स (income tax) में छूट मिलेगी।
Ram Mandir: राम मंदिर निर्माण में करेंगे दान, मिलेगी इनकम टैक्स में छूटसेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेज (Central Board of Direct taxes) ने एक नोटिफिकेशन (notification) जारी करते हुए कहा कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र एक ऐतिहासिक अहमियत वाली जगह है और पूजा का एक लोकप्रिय स्थल है। इस छूट का दावा करने के लिए ट्रस्ट से मिली दान रसीद होना अनिवार्य है।

यहाँ भी पढ़े

BAREILLY: IVRI में कोरोना सैंपल की जांच क्षमता बढ़ाई जाएगी, रोजाना हो पाएगी इतने सैंपल की जांच