Ram Mandir: राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक समाप्त, इस दिन शुरू होगा निर्माण

जल्द ही राम मंदिर (Ram Mandir) का निर्माण होना है। इसके लिए आज राम मंदिर तीर्थ ट्रस्ट (Ram Mandir Teerth Trust) की बैठक 3 घंटे से भी ज्यादा चली है। इस बैठक में ट्रस्ट के सभी 15 सदस्यों ने हिस्सा लिया था। 3 सदस्य वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (video conferencing) के माध्यम से बैठक में शामिल हुए।
 | 
Ram Mandir: राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक समाप्त, इस दिन शुरू होगा निर्माण

जल्द ही राम मंदिर (Ram Mandir) का निर्माण होना है। इसके लिए आज राम मंदिर तीर्थ ट्रस्ट (Ram Mandir Teerth Trust) की बैठक 3 घंटे से भी ज्यादा चली है। इस बैठक में ट्रस्ट के सभी 15 सदस्यों ने हिस्सा लिया था। 3 सदस्य वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (video conferencing) के माध्यम से बैठक में शामिल हुए। इस बैठक में मंदिर निर्माण को लेकर कई बड़े निर्णय लिए गए। साथ ही 5 अगस्त को मंदिर का भूमि पूजन भी हो सकता है।
Ram Mandir: राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक समाप्त, इस दिन शुरू होगा निर्माण
बैठक समाप्त होने के बाद चंपत राय ने बताया कि मंदिर निर्माण में 3 से साढ़े तीन साल का समय लगेगा। भव्य मंदिर निर्माण के लिए 10 करोड़ से ज्यादा लोगों से सहयोग लिया जाएगा। मंदिर के नक्शे में परिवर्तन को लेकर की जा रही मांगों पर भी आज की बैठक में विचार हुआ जिसके बाद मंदिर के नक्शे में बदलाव करने पर सहमति बन गई है। अब राम मंदिर में पांच गुंबद बनाए जाएंगे जबकि पुराने नक्शे के मुताबिक राम मंदिर में तीन गुंबद होने थे। साथ ही मंदिर की ऊंचाई बढ़ाई जाएगी।

बैठक में प्रधानमंत्री के अयोध्या आने के कार्यक्रम पर भी चर्चा हुई। चंपत राय ने बताया कि प्रधानमंत्री कार्यालय को निमंत्रण पत्र (invitation letter) भेजा जा चुका है जिसमें 3 अगस्त अथवा 5 अगस्त का समय मांगा गया है। 3 अगस्त को रक्षाबंधन होने की वजह से मंदिर का भूमि पूजन सावन के अंतिम दिन 5 अगस्त माना जा रहा है। प्रधानमंत्री अयोध्या आकर राम मंदिर के भूमि पूजन के कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं।
                          http://www.narayan98.co.in/
Ram Mandir: राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक समाप्त, इस दिन शुरू होगा निर्माण                        https://youtu.be/yEWmOfXJRX8