Ram Mandir: भूमि पूजन में शामिल होंगे यह बड़े-बड़े लोग, सुरक्षा के लिए किए गए हैं खास इंतजाम

राम मंदिर भूमि पूजन (Ram temple land worship) की तैयारियां बहुत ही तेजी से चल रहे हैं। भूमि पूजन की तारीख 5 अगस्त पास आने के साथ-साथ महानुष्ठान की रूपरेखा स्पष्ट होती जा रही है। भूमि पूजन के कार्यक्रम के लिए भाजपा (BJP) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ
 | 
Ram Mandir: भूमि पूजन में शामिल होंगे यह बड़े-बड़े लोग, सुरक्षा के लिए किए गए हैं खास इंतजाम

राम मंदिर भूमि पूजन (Ram temple land worship) की तैयारियां बहुत ही तेजी से चल रहे हैं। भूमि पूजन की तारीख 5 अगस्त पास आने के साथ-साथ महानुष्ठान की रूपरेखा स्पष्ट होती जा रही है। भूमि पूजन के कार्यक्रम के लिए भाजपा (BJP) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत, भैय्याजी जोशी और डॉ. कृष्ण गोपाल को भी आमंत्रित किया गया है।

Ram Mandir: भूमि पूजन में शामिल होंगे यह बड़े-बड़े लोग, सुरक्षा के लिए किए गए हैं खास इंतजामप्रधानमंत्री कार्यालय (PM Office) से लेकर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Shri Ram Janmabhoomi Teerth Kshetra Trust) के लोग इस सूची को गंभीर सोच विचार के बाद अंतिम निर्णय लेने में लगे हुए हैं। 200 लोगों की सूची को चार श्रेणियों में विभाजित किया गया है। पहली श्रेणी में देश की विभूतियां यानी कला और साहित्य संस्कृति और औद्योगिक क्षेत्र से जुड़े शीर्ष लोग शामिल हैं। इस श्रेणी में रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन मुकेश अंबानी और अडानी समूह (Adani Group) के चेयरमैन गौतम अडानी शामिल हैं।

Ram Mandir: भूमि पूजन में शामिल होंगे यह बड़े-बड़े लोग, सुरक्षा के लिए किए गए हैं खास इंतजामराम मंदिर पूजन के लिए प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) की सुरक्षा के सभी इंतजाम किए जा रहे हैं। सुरक्षा (Security) के लिए सड़क से लेकर आसमान तक निगरानी के इंतजाम होंगे भूमि पूजन स्थल पर स्पेशल प्रोटक्शन ग्रुप (Special Protection Group) और सीआरपीएफ (CRPF) का कड़ा पहरा होगा। इसके बाद पीएसी और पुलिस (PAC and Police) की घेराबंदी होगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) तैयारियों को खुद पर रख रहे हैं। अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है। केंद्र और राज्य की खुफिया एजेंसियों (Intelligence Agencies) के अधिकारी भी अयोध्या पहुंच रहे हैं।

http://www.narayan98.co.in/

Ram Mandir: भूमि पूजन में शामिल होंगे यह बड़े-बड़े लोग, सुरक्षा के लिए किए गए हैं खास इंतजाम

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8