Ram Mandir: देखिए राम मंदिर भूमि पूजन से पहले कैसे तैयार की जा रही है राम नगरी अयोध्या

अयोध्या (Ayodhya) में कल यानी पांच अगस्त को होने वाले राम मंदिर (Ram Mandir) के भूमि पूजन की तैयारियां अपने अंतिम चरण पर हैं। भूमि पूजन के इस भव्य कार्यक्रम के लिए पूरी अयोध्या को सजाया गया है। साथ ही पूजन में शामिल होने वाले मेहमानों के आने का सिलसिला शुरू हो चुका है। प्रधानमंत्री
 | 
Ram Mandir: देखिए राम मंदिर भूमि पूजन से पहले कैसे तैयार की जा रही है राम नगरी अयोध्या

अयोध्या (Ayodhya) में कल यानी पांच अगस्त को होने वाले राम मंदिर (Ram Mandir) के भूमि पूजन की तैयारियां अपने अंतिम चरण पर हैं। भूमि पूजन के इस भव्य कार्यक्रम के लिए पूरी अयोध्या को सजाया गया है। साथ ही पूजन में शामिल होने वाले मेहमानों के आने का सिलसिला शुरू हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल इस समारोह के मुख्य अतिथि है। इसके अलावा साधु-संत समेत अलग-अलग क्षेत्र के 175 मेहमान बुलाए गए हैं, जोकि इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।
Ram Mandir: देखिए राम मंदिर भूमि पूजन से पहले कैसे तैयार की जा रही है राम नगरी अयोध्याप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) राम मंदिर भूमि पूजन से पहले हनुमानगढ़ी मंदिर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ के साथ विशेष पूजा करेंगे। इस पूजा के बाद ही वह भूमि पूजन के लिए जाएंगे। इसी कारण हनुमानगढ़ी को भी बहुत ही अच्छे से सजाया गया है।

Ram Mandir: देखिए राम मंदिर भूमि पूजन से पहले कैसे तैयार की जा रही है राम नगरी अयोध्याराम मंदिर भूमि पूजन से पहले ही सोमवार से ही 21 पुजारियों ने राम जन्म भूमि स्थल पर और हनुमान गढ़ी मंदिर में तीन दिवसीय वैदिक अनुष्ठान शुरू कर दिया है। इस दौरान पूरी अयोध्या नगरी में पूजा-पाठ और चारों ओर वातावरण में सिर्फ श्रीराम के उद्घोष ही सुनाई दे रहे हैं। साथ ही अयोध्या में जगह-जगह रामचरितमानस और सुंदरकांड का पाठ किया जा रहा है।
Ram Mandir: देखिए राम मंदिर भूमि पूजन से पहले कैसे तैयार की जा रही है राम नगरी अयोध्याअयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मंदिर स्थल और पूरी अयोध्या में भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। एनएसजी कमांडो सहित लगभग चार हजार सुरक्षाकर्मी मंदिर स्थल के पास तैनात हैं और 75 चेक पोस्ट बनाए गए हैं। साथ ही सुरक्षा को देखते हुए अयोध्या की सीमाओं को सोमवार रात से ही सील कर दिया गया है।

http://www.narayan98.co.in/

Ram Mandir: देखिए राम मंदिर भूमि पूजन से पहले कैसे तैयार की जा रही है राम नगरी अयोध्या

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8