राकेश टिकैत का मिशन टू, किसान करेंगे अब ट्रैक्टर क्रांति, जानिए क्या है रणनीति

न्यूज टुडे नेटवर्क, गाजियाबाद। किसान नेता राकेश टिकैत ने प्रदर्शन का मिशन टू जारी कर दिया है। इसके तहत वह देश भर के किसानों से ट्रैक्टर क्रांति में शामिल होने का आह्वान कर रहे हैं। गाजीपुर प्रदर्शन स्थल पर उन्होंने इसको लेकर आवाज बुलंद की। खासकर दिल्ली-एनसीआर के किसान जो 10 साल से अधिक पुराने
 | 
राकेश टिकैत का मिशन टू, किसान करेंगे अब ट्रैक्टर क्रांति, जानिए क्या है रणनीति

न्यूज टुडे नेटवर्क, गाजियाबाद। किसान नेता राकेश टिकैत ने प्रदर्शन का मिशन टू जारी कर दिया है। इसके तहत वह देश भर के किसानों से ट्रैक्टर क्रांति में शामिल होने का आह्वान कर रहे हैं। गाजीपुर प्रदर्शन स्थल पर उन्होंने इसको लेकर आवाज बुलंद की। खासकर दिल्ली-एनसीआर के किसान जो 10 साल से अधिक पुराने ट्रैक्टर के चलाने पर गाड़ियों पर प्रतिबंध के राष्ट्रीय हरित अधिकरण एनजीटी के फैसले से खफा हैं।

टिकैत ने कहा कि जो ट्रैक्टर खेतों में चलते हैं, वो एनजीटी के दफ्तर में भी चलेंगे। पहले एनजीटी यह नहीं पूछते थे कि कौन सा वाहन 10 साल पुराना है। उनकी आखिर योजना क्या है। 10 साल से अधिक पुराने ट्रैक्टर को हटाकर कारपोरेट की मदद करना उनका उद्देश्य है लेकिन अब 10 साल से अधिक पुराने ट्रैक्टर चलेंगे और किसान आंदोलन को भी मजबूत करेंगे।

विवादास्पद कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर चल रहे किसानों के आंदोलन में देशभर के अधिक से अधिक किसान भाग लेंगे। हाल ही में दिल्ली में 20,000 ट्रैक्टर थे। अगला लक्ष्य इस संख्या को 40,00000 करना है। उन्होंने ट्रैक्टर मालिकों से अपने वाहनों को ट्रैक्टर क्रांति से जुड़ने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि अपने ट्रैक्टर पर ट्रैक्टर क्रांति 2021, 26 जनवरी लिखिए। आप जहां भी जाएंगे आप का सम्मान किया जाएगा।