PMS Group Venture haldwani

दिल्ली- सांसद बलूनी का एक और कदम कामयाबी की ओर, अब शिक्षको को दी यह बड़ी राहत

222

नई दिल्ली, न्यूज टुडे नेटवर्क : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने प्रदेश के लगभग 16108 विशिष्ट बीटीसी शिक्षकों को विशेष तोहफा दिया है। उनकी लंबे समय से चली आ रही मांग का सांसद अनिल बलूनी की पैरवी के चलते इन शिक्षकों की मांग न्याय के अंतिम पायदान पर पंहुची।

जल्द ही शिक्षक बुलाए जाएंगे दिल्ली

कुछ समय पूर्व विशिष्ट बीटीसी के विषय पर राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने सांसद बलूनी से भेंट की थी और उन्होंने आश्वस्त किया था कि वह केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री जी से बातचीत करके, पूर्ण होमवर्क के बाद उन्हें दिल्ली बुलाएंगे। इसी क्रम में आज विशिष्ट बीटीसी शिक्षकों ने बलूनी के साथ केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से भेंट की जावड़ेकर ने उसी समय एनसीटी के सदस्य सचिव संजय अवस्थी से चर्चा करके इस विषय के तत्काल समाधान पर आदेश दिया।

Slider
Slider

baluni

Shree Guru Ratn Kendra haldwani

शीघ्र ही विशिष्ट बीटीसी को मिलेगी राहत

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने सांसद बलूनी को बताया इस विषय पर बिल राज्यसभा में है। यह बहुत महत्वपूर्ण विषय है, क्योंकि उत्तराखंड के इन शिक्षकों ने एनसीटी की मान्यता प्राप्त संस्था से बीटीसी का 6 माह का कोर्स उत्तीर्ण किया है, अत: उनके अधिकारों और सेवा शर्तों के साथ न्याय अवश्य होगा। इसी आगामी सत्र में राज्यसभा में इस विषय पर चर्चा होगी और शीघ्र ही उत्तराखंड के विशिष्ट बीटीसी शिक्षकों को राहत मिलेगी।

prakash anil

अनिल बलूनी प्रयास निरंतर दिखाई दे रहे धरातल पर

राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी निरंतर राज्य के विषयों को लेकर केंद्र में गंभीर हैं और उनके प्रयास धरातल पर निरंतर दिखाई दे रहे हैं। राज्य के विशिष्ट बीटीसी शिक्षक जिनकी संख्या लगभग 16108 है। जो लंबे समय से अपनी बीटीसी की डिग्री की मान्यता की न्यायोचित मांग को लेकर केंद्रीय मानव संसाधन और विकास मंत्रालय में न्याय हेतु प्रयासरत थे। केंद्र राज्य के प्रशासनिक समन्वय में संवादहीनता व अनदेखी के कारण इन शिक्षकों की वरिष्ठता और अनुभव से न्याय नहीं हो पा रहा था।

अनिल बलूनी के साथ प्राथमिक राज्य शिक्षक संघ उत्तराखंड के प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौहान, महामंत्री नंदन सिंह रावत, कोषाध्यक्ष जनक राणा और अशोक चौहान उपस्थित थे। इन प्रयासों हेतु राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ ने सांसद बलूनी का आभार जताया।