Rajya Sabha Election: राज्यसभा की 19 सीटों पर भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला, शुरू हो गया है चुनाव

आज देश में राज्यसभा (Rajya Sabha) की 19 सीटों के चुनाव (election) के लिए भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर है। राज्यसभा की 19 सीटों के लिए मतदान शुरू हो गया है। राज्यसभा की इन सीटों का चुनाव 8 राज्यों में हो रहा है। कोरोना वायरस महामारी (corona virus pandemic) के मद्देनजर चुनाव आयोग
 | 
Rajya Sabha Election: राज्यसभा की 19 सीटों पर भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला, शुरू हो गया है चुनाव

आज देश में राज्यसभा (Rajya Sabha) की 19 सीटों के चुनाव (election) के लिए भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर है। राज्यसभा की 19 सीटों के लिए मतदान शुरू हो गया है। राज्यसभा की इन सीटों का चुनाव 8 राज्यों में हो रहा है। कोरोना वायरस महामारी (corona virus pandemic) के मद्देनजर चुनाव आयोग ने मतदान के लिए समुचित प्रबंध किए हैं। प्रत्येक मतदाता (विधायक) के शरीर के तापमान की जांच की जाएगी और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन किया जाएगा।
Rajya Sabha Election: राज्यसभा की 19 सीटों पर भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला, शुरू हो गया है चुनावकोरोना वायरस महामारी के कारण 18 सीटों पर चुनाव स्थगित कर दिया गया था। बाद में चुनाव आयोग (election commission) ने कर्नाटक से चार सीटों और मिजोरम तथा अरूणाचल प्रदेश से एक-एक सीट के लिए चुनाव करवाने की घोषणा की। राज्यसभा की 19 सीटों में आंध्रप्रदेश और गुजरात से चार-चार, मध्यप्रदेश और राजस्थान से तीन-तीन, झारखंड से दो और मणिपुर, मिजोरम तथा मेघालय से एक-एक सीट पर चुनाव होगा।
                    http://www.narayan98.co.in/
Rajya Sabha Election: राज्यसभा की 19 सीटों पर भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला, शुरू हो गया है चुनाव                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8
पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के गृह राज्य गुजरात में मुकाबला रोचक होने की संभावना है, क्योंकि सत्तारूढ़ बीजेपी और कांग्रेस दोनों में किसी के पास भी अपनी बदौलत अपने उम्मीदवारों को जिताने के लिए विधानसभा में पर्याप्त संख्या नहीं है। राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी बीजेपी ने एक दूसरे पर विधायकों को प्रलोभन देने का आरोप लगाते हुए अपने-अपने विधायकों को अलग-अलग होटलों में रखा है।