drishti haldwani

मुंबई-रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म ने मचाया बॉक्स ऑफिस पर धमाल, पहले दिन बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड

605

मुंबई-न्यूज टुडे नेटवर्क- लंबे समय के इंतजार के बाद आखिरकार रजनीकांत और अक्षय कुमार की मच अवेटेड फिल्म 2.0 सिनेमाघरों में आ गई है। फिल्म रिलीज के पहले से ही फैंस का सिनेमाघरों के बाहर क्रेज देखने को मिल रहा था। डायरेक्टर एस शंकर के द्वारा निर्देशित हिंदी सिनेमा की अब तक की सबसे बड़ी साइंस फिक्शन फिल्म का बजट करीब 500 करोड़ से भी अधिक का है। इस फिल्म में जिस हाईटेक तकनीक के वीएफएक्स का इस्तेमाल किया है उसके बाद फिल्म के रिव्यू पॉजीटिव आने लाजिमी है। यह भारत की सबसे महंगी फिल्म है। रोबोट के इस सीक्वल को 500 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया जा रहा है। दक्षिण भारतीय फिल्मों के महानायक रजनीकांत हीरो के रूप में और बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार विलेन के रूप में नजर आएंगे। फिल्म में स्पेशल इफेक्ट्स पर पैसा पानी की तरह बहाया गया है। शंकर इस फिल्म के निर्देशक हैं।

iimt haldwani

10 लाख टिकट बुक हो चुकी है बिक्री

ये पहली ऐसी फिल्म है जिसे पूरी तरह से 3डी में शूट किया गया है। ना सिर्फ आम फैंस बल्कि सेलेब्स भी इस फिल्म की खूब तारीफ कर रहे हैं। सुपरस्टार रजनीकांत ने खुद इस फिल्म की रिलीज डेट को लेकर अपने ट्विटर हैंडल पर जानकारी शेयर की थी। इस फिल्म को बनने में करीब 2 साल लग गए। फिल्म की एडवांस बुकिंग धमाकेदार रही है। बताया जा रहा है कि 2.0 की लगभग 10 लाख टिकट बुक हो चुकी हैं। रजनीकांत और अक्षय कुमार की 2.0 तमिल, तेलुगु और हिंदी में रिलीज हो गई है। बता दें कि 2.0 पहले भाग रोबोट के अंत में दिखाया गया था कि सरकार ने वासीगरन (रजनीकांत) को आदेश दिया कि वे चिट्टी की ताकत खत्म कर दे जिसने चेन्नई में सना (ऐश्वर्या राय बच्चन) के लिए तहलका मचा दिया था। चिट्टी को एक म्युजियम में रख दिया जाता है।

वही कुछ सालों बाद एक रहस्मयी और शक्तिशाली सुपरविलेन (अक्षय कुमार) ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। उसका एक ऐसा नुकसान होता है कि वह पूरी दुनिया से बदला लेने पर उतारू हो जाता है। इस सुपरविलेन की ताकत मोबाइल के जरिये चलती है और वह इनके जरिये तबाही मचाना चाहता है। ऐसे समय फिर चिट्टी की याद आती है जो इस सुपरविलेन से लड़ सके, लेकिन यह लड़ाई आसान नहीं है। कुल मिलाकर पैसा वसूल फिल्म है।