रायपुर- जिंदा व्यक्ति को मृत बताकर ऐसे बेची लाखों की जमीन, हुआ पर्दाफाश

शहर में आये दिन हेरा फेरी के मामले सामने आते रहते है। लेकिन आज जमीन सम्बंधी एक ऐसा ममला सामने आया है। जिसके बारें में किसी ने भी पहले कभी नही सोचा होगा। दरअसल हम बात उस शक्स की कर रहे है, जिसने स्वयं का नाम राहुल बताकर किसी अन्य व्यक्ति को नकली दस्तावेजों के
 | 
रायपुर- जिंदा व्यक्ति को मृत बताकर ऐसे बेची लाखों की जमीन, हुआ पर्दाफाश

शहर में आये दिन हेरा फेरी के मामले सामने आते रहते है। लेकिन आज जमीन सम्बंधी एक ऐसा ममला सामने आया है। जिसके बारें में किसी ने भी पहले कभी नही सोचा होगा। दरअसल हम बात उस शक्स की कर रहे है, जिसने स्वयं का नाम राहुल बताकर किसी अन्य व्यक्ति को नकली दस्तावेजों के आधार पर अपना पिता बनाकर जमीन का 51 लाख का सौदा कर डाला। जानकारी के अनुसार बद्रीश कॉलोनी के रहने वाले आनंद सिंह पवार ने पुलिस को सूचना दी। जिसमें उन्होने कहा कि उनके दोस्त शोभित बौड़ाई से किसी व्यक्ति ने 51 लाख की जमीन का फर्जी सौदा कर दिया है। मामले में शक होने पर जब बाद में रजिस्ट्री करने से पहले आनंद सिंह ने जांच की तो पता चला दिलीप सिंह जिंदा हैं।

रायपुर- जिंदा व्यक्ति को मृत बताकर ऐसे बेची लाखों की जमीन, हुआ पर्दाफाश

और उनका पुत्र राहुल नहीं है। एसओ ने बताया कि सौदागर ने स्वयं का नाम राहुल बताया और पिता का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनाकर 600 गज जमीन का सौदा कर डाला। और 9 लाख 80 हजार रूपये एडवांस भी ले लिये। स्वंय का नाम राहुल बताने वाला रोहन त्यागी निकला। उसने खुद का नाम राहुल व पिता का नाम दिलीप सिंह दर्शा कर फर्जी आधार कार्ड और पैन कार्ड बनवा लिए। फर्जी दस्तावेजों के आधार पर आरोपितों ने आनंद सिंह के साथ जमीन का अनुबंध कर दिया। पुलिस टीम ने मंगलवार को आरोपित रोहन त्यागी उर्फ राहुल शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। अरोपी के साथ इस काम उसका एक और साथी अनुज शर्मा भी शामिल है। जो वर्तमान में फरार है।