iimt haldwani

रायपुर-हर गरीब को न्यूनतम आमदनी देंगी कांग्रेस, घोषणा पत्र शामिल करेंगी कई बड़े वादे

84

रायपुर-न्यूज टुडे नेटवर्क-कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में आयोजित एक जनसभा में दावा किया है कि कांग्रेस पार्टी आगामी चुनाव में जीत के बाद देश के हर गऱीब को न्यूनतम आमदनी देगी। राहुल गांधी ने ये घोषणा करते हुए कहा कि इस योजना के क्रियान्वन के बाद देश में कोई भी गऱीब व्यक्तिभूखा नहीं सोएगा। इस मौके पर राहुल गांधी के ऐलान के बाद कांग्रेस नेता और पूर्व विदेश मंत्री पी. चिदंबरम ने ट्विटर पर इस योजना को ऐतिहासिक बताते हुए इसके इतिहास पर रोशनी डाली है। पिछले दो वर्षों में यूनिवर्सल बेसिक इनकम के सिद्धांत पर बड़े पैमाने पर चर्चा की गई है। अब समय आ गया है कि हमारे हालात और हमारी जरूरतों के मुताबिक़ इस सिद्धांत को अपनाया जाए और इसे गरीबों के लिए लागू किया जाए। हम कांग्रेस घोषणापत्र में अपनी योजना बताएंगे।

amarpali haldwani

हमने गरीबों के लिए आवाज उठाई-राहुल

वही, किसानों के कर्जमाफी पर राहुल गांधी ने कहा कि जब हम विपक्ष में थे तो हमने गरीबों के लिए आवाज उठाई किसानों के लिए बात की। किसानों के कर्जा की बात कही तो सरकार ने कहा कि पैसा नहीं है। सिर्फ छत्तीसगढ़ में नहीं बल्कि मध्य प्रदेश में भी हमने शिवराज सिंह से भी यहीं बात कही तो उन्होंने भी कहा कि पैसा नहीं है। उधर केंद्र में मोदी सरकार भी चुप रहते है। हमने उनसे पूछा कि देश के उद्योगपतियों के लिए खजाना खोल दिया जाता है। वो करोड़ों लेते हैं और फिर कहीं गायब हो जाते हैं।

 बीजेपी 15 साल में नहीं कर सकी हमने 24 घंटे में कर दिखाया

राहुल गांधी ने कहा छत्तीसगढ़ में बीजेपी के नेता 15 साल में नहीं कर पाए हमनें उसे 24 घंटे में कर दिया। राहुल गांधी ने कहा कि प्लानिंग होती है और कमिटमेंट होता है। हमने जनता से 10 दिनों की बात कही थी लेकिन भूपेश बघेल और मेरे बीच में बात हुई थी कि 2 दिन में किसानों का कर्जा माफ करना है और हमने 24 घंटे में ऐसा कर दिखाया। जब हम विपक्ष में थे तो हमने गरीबों के लिए आवाज उठाई किसानों के लिए बात की।