Railway News: टनकपुर से बांद्रा को जल्‍द चलेगी नई वीकली ट्रेन

Railway News:होली से पहले ही यात्रियों को एक और नई ट्रेन का तोहफा मिल सकता है। पूर्वोत्तर रेलवे (Eastern Railway) जल्द ही टनकपुर से बांद्रा टर्मिनस (Tanakpur to Bandra Terminus) को एक नई वीकली ट्रेन (Weekly Train) चलाने जा रहा है। इस रूट पर अभी केवल दो ही ट्रेनें चलती हैं। यात्री कम समय में
 | 
Railway News: टनकपुर से बांद्रा को जल्‍द चलेगी नई वीकली ट्रेन

Railway News:होली से पहले ही यात्रियों को एक और नई ट्रेन का तोहफा मिल सकता है। पूर्वोत्तर रेलवे (Eastern Railway) जल्द ही टनकपुर से बांद्रा टर्मिनस (Tanakpur to Bandra Terminus) को एक नई वीकली ट्रेन (Weekly Train) चलाने जा रहा है। इस रूट पर अभी केवल दो ही ट्रेनें चलती हैं। यात्री कम समय में अपनी यात्रा पूरी कर सकें इसके लिय इज्जतनगर मंडल (Izzatnagar Zone) कासगंज रूट पर ट्रेनों के रुकने का समय भी घटाने जा रहा है।
Railway News: टनकपुर से बांद्रा को जल्‍द चलेगी नई वीकली ट्रेन
यात्री टनकपुर से आगरा, कोटा और मुंबई के लिए ट्रेन चलाए जाने की मांग काफी समय से कर जा रहे हैं। रेलवे के उच्च अधिकारियों का कहना है कि मंडल इस संबंध में काफी समय पहले प्रस्ताव भेजा जा था। इस समय रेलवे बोर्ड तकनीकि जानकारियां जुटा रहा है। अगर सभी तकनीकि पहलू ठीक रहे तो यात्रियों को होली से पहले टनकपुर से बांद्रा टर्मिनस के लिए एक नई वीकली ट्रेन मिल सकती है।

टनकपुर के लिए sceond डेमू भी जल्द शुरू
बरेली सिटी से टनकपुर (Bareilly City to Tanakpur) के लिए इज्जतनगर मंडल से डेमू (Second Demo Train) भी जल्द शुरू करने की तैयारी में है। इस रूट पर अभी तक जो ट्रेनें चल रही हैं उनका समय पीलीभीत से बरेली लौटने वाले और लालकुआं से टनकपुर (Lalkuan to Tanakpur) जाने वाले यात्रियों को सूट नहीं कर रहा है। रोजाना आने-जाने वाले यात्रियों की सुविधा अनुसार से डेमू की समय सारिणी को रखा गया है। अधिकारियों के अनुसार डेमू को लालकुआं से शाम 5.45 बजे और पीलीभीत से शाम 5.35 बजे चलाए जाने का निर्णय जल्द लिया जा सकता है। बरेली सिटी से लालकुआं जाने वाली डेमू अब तक सप्ताह में छह दिन ही चलती थी, अब यह रविवार को भी चलेगी।