Railway job 2019- भारतीय रेलवे ने इन पदों पर निकाली बंपर भर्तियां, ये है आवेदन की आखिरी तारीख

197

Indian Railway Jobs 2019, अगर आप लंबे समय से सरकारी जॉब की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है। दरअसल रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने जूनियन टेक्निकल एसोसिएट के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली हैं। इसके लिए RRB ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। ऐसे में इच्‍छुक अभ्‍यर्थी विभाग की ऑफिशियिल वेबसाइट cr.indianrailways.gov.in पर जाकर पोस्‍ट से संबंधित पूरी जानकारी प्राप्त करने के बाद अप्‍लाई कर सकते हैं।

बता दें कि Indian Railway के इन पदों पर आवेदन की प्रकिया प्रारंभ हो चुकी है। ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 19 जुलाई 2019 है। वहीं इन पदों पर डिमांड ड्राफ्ट जमा करने की आखिरी तारीख 26 जुलाई 2019 है। अभ्‍यर्थियों को ध्‍यान रखना होगा कि लास्‍ट डेट नजदीक होने की वजह से ध्‍यान रखना होगा कि वे अंतिम तारीख के लिए इंतजार न करें बल्‍कि फटाफट अप्‍लाई कर दें।

Indian railway Job 2019

 

क्या होनी चाहिए शैक्षिक योग्यता

इन पोस्ट पर अप्‍लाई करने के लिए अभ्‍यर्थियों को सिविल इंजीनीयिरिंग में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा बीएससी/डिप्लोमा धारक भी जूनियर एसोसिएट के पदों पर आवेदन कर सकते हैं। वहीं अभ्‍यर्थियों को RRB टेक्निकल एसोसिएट के पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल वर्ग के अभ्यर्थियों की आयु 33 वर्ष, ओबीसी वर्ग की 33 वर्ष और एससी/एसटी वर्ग की 38 वर्ष होनी चाहिए।

किस कैटेगरी में कितने मार्क्‍स होंगे जरूरी

1) सामान्य उम्मीदवार: 60%
2) ओबीसी-उम्‍मीदवार: 55%
3) एससी / एसटी उम्मीदवार: 50%

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here