Railway: रेलवे ने किया रिजर्वेशन सिस्टम में बदलाव देनी होंगे कुछ और जानकारियां

रेलवे (Railway) ने लॉकडाउन में ही ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया था। रेलवे ने पहले सिर्फ ऑनलाइन रिजर्वेशन (Online Reservation) शुरू किया था, लेकिन बाद में काउंटर रिजर्वेशन भी शुरू कर दिया था। स्टेशनों पर रिजर्वेशन काउंटर से जुड़े सॉफ्टवेयर (Software) में बदलाव किया गया है। और इसका प्रभाव स्टेशन पर रिजर्वेशन कराने वाले
 | 
Railway: रेलवे ने किया रिजर्वेशन सिस्टम में बदलाव देनी होंगे कुछ और जानकारियां

रेलवे (Railway) ने लॉकडाउन में ही ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया था। रेलवे ने पहले सिर्फ ऑनलाइन रिजर्वेशन (Online Reservation) शुरू किया था, लेकिन बाद में काउंटर रिजर्वेशन भी शुरू कर दिया था। स्टेशनों पर रिजर्वेशन काउंटर से जुड़े सॉफ्टवेयर (Software) में बदलाव किया गया है। और इसका प्रभाव स्टेशन पर रिजर्वेशन कराने वाले लोगों पर पड़ेगा।

Railway: रेलवे ने किया रिजर्वेशन सिस्टम में बदलाव देनी होंगे कुछ और जानकारियांरेलवे ने प्रोफार्मा (Proforma) में यात्री को अपना पूरा पता, मकान नंबर, गली-कॉलोनी, मोबाइल नंबर व तहसील का पूरा विवरण देना होगा। राज्य सरकार (State Government) ने ट्रेनों से आने वाले लोगों के गंतव्य से जुड़ा पूरा विवरण सांझा करने के लिए कहा था। जिसके बाद से रेलवे ने सॉफ्टवेयर में बदलाव किया है। अब स्टेशनों पर रिजर्वेशन कराने वाले लोगों को गंतव्य से जुड़ी पूरी जानकारी रेलवे के साथ साझा करनी होगी।