Railway: खुशखबरी! देश में इन रूटों पर जल्द दौड़ेगी बुलेट ट्रेन

देश धीरे-धीरे तरक्की के रास्ते पर चल रहा है। जल्द ही भारत में बुलेट ट्रेन (bullet train) की कमी भी पूरी हो जाएगी। इसके लिए देश में 508 किलोमीटर लंबी भारत की पहली बुलेट ट्रेन का काम जोरों पर चल रहा है। राष्ट्रीय उच्च गति रेल निगम लिमेटेड (NHSRCL) देशभर में 5 हजार किलोमीटर लंबे
 | 
Railway: खुशखबरी! देश में इन रूटों पर जल्द दौड़ेगी बुलेट ट्रेन

देश धीरे-धीरे तरक्की के रास्ते पर चल रहा है। जल्द ही भारत में बुलेट ट्रेन (bullet train) की कमी भी पूरी हो जाएगी। इसके लिए देश में 508 किलोमीटर लंबी भारत की पहली बुलेट ट्रेन का काम जोरों पर चल रहा है। राष्ट्रीय उच्च गति रेल निगम लिमेटेड (NHSRCL) देशभर में 5 हजार किलोमीटर लंबे सात नए मार्गों पर ट्रेन संचालित करने के लिए भी अध्ययन किया जा रहा है।
Railway: खुशखबरी! देश में इन रूटों पर जल्द दौड़ेगी बुलेट ट्रेन
रेल मंत्रालय ने हाई स्पीड रूट (high speed route) के अध्ययन करने के लिए 7 रूटों को एजेंसी को सौंपा है। रेलवे की ओर से 865 किलोमीटर दिल्ली-वाराणसी, 753 किलोमीटर मुंबई-नागपुर, 886 किलोमीटर दिल्ली-अहमदाबाद, 435 किलोमीटर चेन्नई-मैसूर, 459 किलोमीटर दिल्ली-अमृतसर, 711 किलोमीटर मुंबई-हैदराबाद और 760 किलोमीटर वाराणसी-हावड़ा रूट के लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार करने के लिए कहा गया है। एजेंसी की ओर से डीपीआर की तैयारी के लिए सात नए प्रस्तावित रूट पर डेटा इकट्ठा किया जा रहा है।
                          http://www.narayan98.co.in/
Railway: खुशखबरी! देश में इन रूटों पर जल्द दौड़ेगी बुलेट ट्रेन                        https://youtu.be/yEWmOfXJRX8