Rail Ticket: तो इसलिये टिकिट बुक करते समय यात्री को अपने पूरे गंतव्य की देने होगी जानकारी

कोरोना महामारी के दौरान स्पेशल ट्रेनों (Special trains) से यात्रा कर रहे यात्रियों को अपने गंतव्य की पूरी जानकारी देनी होगी। स्टेशन से उतरने के बाद यात्रियों के ठहरने का शहर, गली, मकान तक का पूरा पता टिकट बुकिंग (Ticket booking) के समय ही देना होगा। 13 मई से आईआरसीटीसी (IRCTC) ने इसकी शुरुआत भी
 | 
Rail Ticket: तो इसलिये टिकिट बुक करते समय यात्री को अपने पूरे गंतव्य की देने होगी जानकारी

कोरोना महामारी के दौरान स्पेशल ट्रेनों (Special trains) से यात्रा कर रहे यात्रियों को अपने गंतव्य की पूरी जानकारी देनी होगी। स्टेशन से उतरने के बाद यात्रियों के ठहरने का शहर, गली, मकान तक का पूरा पता टिकट बुकिंग (Ticket booking) के समय ही देना होगा। 13 मई से आईआरसीटीसी (IRCTC) ने इसकी शुरुआत भी कर दी है।
Rail Ticket: तो इसलिये टिकिट बुक करते समय यात्री को अपने पूरे गंतव्य की देने होगी जानकारीरेलवे ने गुरुवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि इससे जरूरत पड़ने पर यात्री से कांटेक्ट व ट्रेसिंग (Contact and tracing) में सहायता मिलेगी। इस दौरान यदि कोई यात्री संक्रमित पाया जाता है और उसके सहयात्री उस समय तक अपने ठिकाने पर पहुंच चुके होते हैं। ऐसे में प्रोटोकॉल (protocol) के मुताबिक उन्हें ट्रेस करना और उनकी जांच करना एक मुश्किल काम है। इसलिए सभी यात्रियों के गंतव्य का पूरा पता होने से कोई परेशानी नहीं होगी। रेलवे ने 12 मई से कुछ स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत की है। जो नई दिल्ली से 15 प्रमुख शहरों के लिए 15 जोड़ी ट्रेन चलाई जा रही है। इसमें कई तरह की सावधानियों के साथ यात्रियों को सफर की इजाजत दी गई है।