राय बरेली : मुस्‍लिम से हिन्‍दू बनने पर घर में लगा दी थी आग, पुलिस ने पांच को किया गिरफ्तार, जानिए मामला   

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के जिला रायबरेली में पिछले साल सितंबर में मुस्लिम से हिन्दू बने परिवार के घर में आग लगा दी थी। परिवार ने बामुश्किल घर से बाहर निकलकर जान बचाई थी। इस मामले में राय बरेली पुलिस ने दबिश देकर पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। मोहम्मद अनवर ने धर्म परिवर्तन कर
 | 
राय बरेली : मुस्‍लिम से हिन्‍दू बनने पर घर में लगा दी थी आग, पुलिस ने पांच को किया गिरफ्तार, जानिए मामला   

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के जिला रायबरेली में पिछले साल सितंबर में मुस्‍लिम से हिन्‍दू बने परिवार के घर में आग लगा दी थी। परिवार ने बामुश्‍किल घर से बाहर निकलकर जान बचाई थी। इस मामले में राय बरेली पुलिस ने दबिश देकर पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

मोहम्मद अनवर ने धर्म परिवर्तन कर देव प्रकाश बने थे। इसी रंजिश में देव प्रकाश के घर में कुछ लोगों ने आग लगा दी। घटना के वक्‍त परिवार के सभी लोग घर में थे। आग लगने के बाद सभी लोग खुद को बचाने के लिए घर के बाहर निकल आए थे। घटना के बाद मौके पर पुलिस तैनात कर दी गई थी। साथ ही देव प्रकाश की शिकायत पर 5 को गिरफ्तार कर लिया था।  देव प्रकाश ने पूर्व प्रधान और उसके साथियों पर आरोप लगाया था। देव प्रकाश ने कहा कि गांव के पूर्व प्रधान मोहम्मद ताहिर व उसके साथी मुझसे इसलिए चिढ़े हैं, क्योंकि मैने इस्लाम धर्म छोड़ दिया और हिंदू धर्म अपनाया।

आग लगाने के बाद भागते वक्त ताहिर और उसके भाई रेहान को पीड़ित ने देखा था। इसके बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड को जानकारी दी।” रायबरेली एसपी श्लोक कुमार ने कहा कि ताहिर, रेहान और उसके तीन समर्थकों पर संबंधित धाराओं में केस दर्ज किए हैं। प्रकाश और ताहिर के बीच एक जमीन को लेकर भी विवाद है।