काशीपुर-शहर में दौड़ रही थे एक नंबर प्लेट पर दो ई-रिक्शे, ऐसे सामने आया सच

Kashipur News-अभी तक आपने एक ही नंबर पर डंपरों का चलना या फिर स्कूटर के नंबर पर बसों का चलना देखा या पढ़ा होगा। हाल ही में कई शहरों में ई-रिक्शों की बाढ़ सी आग गई। हर शहर में ई-रिक्शा देखने को मिल जायेंगे। ऐसे में लोगों ने यहंा भी जुगाड़ से कमाई का जरीरा
 | 
काशीपुर-शहर में दौड़ रही थे एक नंबर प्लेट पर दो ई-रिक्शे, ऐसे सामने आया सच

Kashipur News-अभी तक आपने एक ही नंबर पर डंपरों का चलना या फिर स्कूटर के नंबर पर बसों का चलना देखा या पढ़ा होगा। हाल ही में कई शहरों में ई-रिक्शों की बाढ़ सी आग गई। हर शहर में ई-रिक्शा देखने को मिल जायेंगे। ऐसे में लोगों ने यहंा भी जुगाड़ से कमाई का जरीरा बना डाला। काशीपुर में एक ही नंबर पर दो दो ई-रिक्शे चलते मिले। जिसके बाद चेङ्क्षकंग कर रहे एआरटीओ भी दंग रहे गये। दोनों ई-रिक्शों को सीज किया है। टीम ने 26 वाहनों का चालान कर 6 चार पहिया वाहनों को सीज कर दिया।

काशीपुर-शहर में दौड़ रही थे एक नंबर प्लेट पर दो ई-रिक्शे, ऐसे सामने आया सच
बताया जा रहा है कि एआरटीओ अनिता चंद ने टीम के साथ टांडा तिराहे पर चेकिंग की। इस दौरान वहां से गुजरी दो ई-रिक्शाओं को रोककर उनके चालकों से दस्तावेज मांगे तो वह कुछ नहीं दिखा सके। जांच में दोनों पर एक ही नंबर की प्लेट लगी पाई गई। ई-रिक्शा (यूके 18ईआर 0433) को महेशपुरा निवासी शौकत अली चलाते मिला, जबकि उक्त रिक्शा का पंजीकरण महेशपुरा निवासी वीरेंद्र के नाम पर है। नीले रंग की हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट (एचएसआरपी) ई-रिक्शा के पीछे लगी थी, जो सही पाई गई। आगे की नंबर प्लेट आगे चल रही ई-रिक्शा पर लगी मिली।

दस्तावेजों के अभाव में एआरटीओ ने दोनों ई-रिक्शा, टैंपो, स्कूली वैन सीज कर दिए। दोनों पर एक ही एचएसआरपी नंबर प्लेट पर दो-रिक्शा पकड़ी गई। दोनों वाहनों की सीज कर दिया है। फर्जी नंबर प्लेट लगाकर संचालित करने पर ई-रिक्शा चालक के स्वामी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।