QR CODE SCANNING:  बरेली: परीक्षा में सॉल्‍वर बैठाया तो पकड़ लेगा क्‍यूआर कोड

QR CODE SCANNING: देवरिया में यूपी बोर्ड परीक्षा (UP Board Exam) में सॉल्वरों (solvers) के पर्दाफाश के बाद बरेली मंडल में भी अलर्ट (alert) जारी कर दिया गया है। मुन्ना भाइयों को पकड़ने के लिए हर केंद्र पर प्रवेश पत्र (admit card) में छपे क्यूआर कोड (QR Code) की रेंडम स्कैनिंग (random scanning) की जाएगी।
 | 
QR CODE SCANNING:  बरेली: परीक्षा में सॉल्‍वर बैठाया तो पकड़ लेगा क्‍यूआर कोड

QR CODE SCANNING:  देवरिया में यूपी बोर्ड परीक्षा  (UP Board Exam) में सॉल्वरों  (solvers) के पर्दाफाश के बाद बरेली मंडल में भी अलर्ट  (alert) जारी कर दिया गया है। मुन्ना भाइयों को पकड़ने के लिए हर केंद्र पर प्रवेश पत्र (admit card) में छपे क्यूआर कोड (QR Code) की रेंडम स्कैनिंग (random scanning) की जाएगी।
QR CODE SCANNING:  बरेली: परीक्षा में सॉल्‍वर बैठाया तो पकड़ लेगा क्‍यूआर कोड
पहले दिन ही देवरिया  में मुन्ना भाई गैंग का पर्दाफाश हुआ था। गैंग के पास फर्जी प्रवेश पत्र और मार्कशीट (marksheet) बरामद हुई हैं। बरेली में यूपी बोर्ड परीक्षा के दौरान भी कई सॉल्वर पकड़े जा चुके हैं। इसी कारण जेडी डॉ. प्रदीप कुमार ने पूरे मंडल में अलर्ट जारी कर दिया है। उन्होंने बताया कि मैंने परीक्षा केंद्रों (examination center) के निरीक्षण के दौरान तमाम छात्रों के प्रवेश पत्र पर बने क्यूआर कोड को स्कैन  (QR Code Scan)  करके देखा क्यूआर कोड स्कैनिंग से सारी सूचनाएं स्पष्ट हो जाती हैं। फर्जी प्रवेश पत्र होने पर क्यूआर कोड स्कैन नहीं होगा।

प्रदीप कुमार ने बताया की सभी छात्रों के प्रवेश पत्र स्कैन नहीं किये जा सकते लेकिन बारीकी से देखने पर फर्जी छात्र खुद ही पता चल जाते हैं। उनके प्रवेश पत्र को हर हाल में स्कैन किया जाएगा। यह व्यवस्था अब सभी केंद्रों पर की जा रही है जिससे सॉल्वरों को परीक्षा में बैठने से रोका जा सके।