Purnagiri Yatra: मॉ पुर्णागिरी मेले में इस बार है ये खास़

Purnagiri Yatra: पुर्णागिरी मेले की तैयारियां जोरशोर से शुरू हो गई। मेला शुरू होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में व्‍यवस्थाओं को लेकर मेला मजिस्ट्रेट (Magistrate) ने पिछलें दिनों पुर्णागिरी क्षेत्र का दौरा किया और तैयारियों का जायजा लिया।
PURNAGIRI YATRAइस दौरान उन्होंने अधिकारियों को लापरवाही न बरतने की हिदायत दी है। मेला कार्यों की समीक्षा कर मेला मजिस्ट्रेट ने व्यवस्थाओं को अतिंम रूप दिया। इसके साथ ही एसडीएम (SDM) ने अचानक पुर्णागिरी मंदिर (Purnagiri Mandir) क्षेत्र का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने विद्युत विभाग (Electricity Department) के अधिकारियों को लाईटों की उचित व्यवस्था करने के निर्देंश दिये। साथ ही उन्होंने बनाए जा रहे टीन शेडों को अच्छी गुणवत्ता का बनाने का निर्देंश दिया। उन्होंने बताया कि मेले के लिए पेयजल लाइन का निर्माण कार्य शुरू हो गया है।
Purnagiri Mandirठुलीगाड़(Thuligarh) और भैरव मंदिर(Behrav Mandir) में दो मेडिकल कैंप(Medical camp) की व्यवस्था की गई है। ताकि मेले में आए श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। वहीं काली मंदिर(Kali Mandir) और मुख्‍य मंदिर में मेला चौकी(Mela Chowki) का निर्माण भी शुरू हो गया है। इस बार मेला क्षेत्र में प्लासटिेक(Plastic) पर पूर्णतया प्रतिबंध (Banned) रहेगा। अगर कोई भी व्यक्ति नियमों का उल्लंन करते हुये पाया गया तो उस पर कड़ी कारवाई की जायेंगी। निरीक्षण में सीओ विपिन चंद्र, कोतवाल धीरेन्द्र कुमार, तहसीलदार खुशबू पांडेय, मेलाधिकारी राजेश कुमार और मंदिर समिति के अध्‍यक्ष भुवन चंद्र पांडेय आदि मौजूद रहे।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें