drishti haldwani

नामांकन कर बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- काशीवासियों का प्यार के लिए आभार, दो बुजुर्गों के पैर छू लिया आशीर्वाद

113

वाराणसी-न्यूज टुडे नेटवर्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वाराणसी के रण में एक बार फिर जीत हासिल करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपना नामांकन किया है। इससे पहले उन्होंने गुरुवार को मेगा रोड शो के जरिए शक्ति प्रदर्शन किया था। मोदी के नामांकन में एक और खास बात रही पर्चा भरने की टाइमिंग। मोदी ने करीब 11 बजकर 45 मिनट पर हस्ताक्षर कर अपना नामांकन दाखिल किया। यह अवधि अभिजीत मुहूर्त की थी। बताया जाता है कि मोदी ने इसके लिए ज्योतिषियों की राय ली थी। प्रधानमंत्री ने 26 अप्रैल को कार्य सिद्धि के लिए सबसे प्रभावी व शुभ अभिजीत मुहूर्त में नामांकन पत्र जमा किया। पर्चा भरने से पहले पीएम ने बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। साथ ही उन्होंने काशी के कोतवाल कहे जाने वाले दंड के अधिकारी बाबा कालभैरव के दर्शन किए।

iimt haldwani

bjp5

पार्टी के सहयोगी दल भी रहे मौजूद

पीएम मोदी के नामांकन के दौरान जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, अकाली दल के अध्यक्ष प्रकाश सिंह बादल समेत अन्य सहयोगी दलों के नेता भी साथ रहे। गुरुवार को प्रधानमंत्री ने रोड शो कर अपनी ताकत का एहसास कराया था।

©Uß·¤Ây

मुख्य बातें

पर्चा भरने से पहले मोदी का एक अलग अंदाज देखने का मिला। उन्होंने अकाली दल के वयोवृद्ध नेता प्रकाश सिंह बादल के पैर छुए। इसके बाद उन्होंने कचहरी में दाखिल होने के बाद उन्हें पर्चा थमाने वालीं बुजुर्ग महिला अन्नपूर्णा शुक्ला के पैर छूकर भी आशीर्वाद लिया। पर्चा भरने के दौरान पीएम मोदी करीब 45 मिनट तक डीएम के दफ्तर में बैठे रहे।

modi2

नामांकन के बाद बोले पीएम मोदी…

नामांकन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पैदल ही जनता के बीच पहुंचे। उन्होंने वहां जनता से कहा कि फिर एक बार मैं काशीवासियों का धन्यवाद करता हूं। पांच साल के बाद फिर एक बार काशीवासियों ने मुझे जो आशीर्वाद दिए हैं। बाबा की नगरी, मां गंगा का आशीर्वाद के साथ काशीवासी विकास के लिए संकल्पबद्ध हैं। कई लोग भडक़ाने की कोशिश कर रहे हैं।