सोनिया गांधी के गढ़ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने खोल दिया विकास का पिटारा, ऐसे होगा रायबरेली का विकास ही विकास

219

राय बरेली-न्यूज टुडे नेटवर्क : राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा की पराजय के बीच राफेल सौदे पर उच्चतम न्यायालय से राहत की संजीवनी मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली के लालगंज में लोकसभा चुनाव 2019 का शंखनाद करते हुए विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी लालंगज रेलकोच फैक्ट्री में 1100 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रायबरेली में कोच फैक्टरी में उत्पादित 900वें रेल डिब्बे व हमसफर रेक को भी हरी झंडी दिखा कर देश को समर्पित किया।

sonia-modi

भाजपा पूर्ण क्षमता के साथ कर रही है काम

मोदी ने कांग्रेस सरकार पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस राज में मॉर्डन रेल कोच फेक्ट्री का उद्घाटन किया गया। जहां कोच बनने थे वहां सिर्फ पेंच कसे गए। 4 साल तक यहां सिर्फ पेंट किया गया। भाजपा राज में यह पूर्ण क्षमता के साथ काम कर रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां मेट्रो ट्रेन के कोच भी बनाए जाएंगे। सेमी हाईस्पीड ट्रेनों के कोच भी यहीं बनेंगे। इससे यहां काम बढ़ेगा और लोगों को रोजगार भी मिलेगा।

हफसफर एक्सप्रेस के रेक को दिखाई हरी झंडी 

उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने 5000 हजार लोगों की नियुक्ति की घोषणा की थी लेकिन एक भी नियुक्ति नहीं हुई थी। हमने 2000 नए कर्मचारियों की नियुक्ति की। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रायबरेली पहुंचकर मॉर्डन रेल कोच फैक्ट्री का जायजा लिया। यहां उन्होंने इस फैक्ट्री में तैयार 900 रेल कोच और हफसफर एक्सप्रेस के रेक को हरी झंडी दिखाई। इससे पहले लखनऊ एयरपोर्ट पर राज्यपाल राम नाइक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। सोनिया गांधी लगातार चौथी बार इस सीट से सांसद चुनी गई है। कांग्रेस आजादी के बाद केवल दो ही बार इस सीट से चुनाव हारी है।

modi1

‘ झूठई लेना, झूठई देना, झूठई भोजन, झूठ चबेना 

रायबरेली विकास कार्यों का शिलान्यास करने के बाद आयोजित एक जनसभा में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। मोदी ने रामचरितमानस की चौपाई का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर जोरदार तंज किया । उन्होंने कहा, ‘रामचरित मानस में एक चौपाई है । जिसमे गोस्वामी तुलसीदास जी ने लिखा है कि भगवान राम किसी का व्यक्तित्व समझाते हुए कहते हैं- ‘झूठई लेना, झूठई देना, झूठई भोजन, झूठ चबेना ।’ यानी कुछ लोग झूठ ही स्वीकार करते हैं, झूठ ही दूसरो को देते हैं, झूठ का ही भोजन करते हैं और झूठ ही चबाते हैं ।

प्रधानमंत्री की प्रमुख बातें-

narendra-modi
हमारा एक ही मंत्र-सबका साथ, सबका विकास : मोदी

हमारा एक ही मंत्र- सबका साथ, सबका विकास। यहां रायबरेली में भी 8 लाख लोगों के बैंक खाते खोले गए हैं, पौने दो लाख महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन दिया गया है, लगभग 55 हजार घरों को मुफ्त बिजली कनेक्शन देकर रोशन किया गया है।

किसानों से जितना लिया, 4 गुना से ज्यादा वापस किया : मोदी

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अगर मैं पिछले 2 वर्ष का आंकड़ा दूं, तो किसानों से प्रीमियम के रूप में 8 हजार करोड़ रुपए लिए गए। लेकिन आपदा के बाद, फसल खराब होने के बाद, उन्हें 33 हजार करोड़ रुपए की मदद की गई। यानि जितना किसानों से लिया, उससे 4 गुना से ज्यादा वापस किया गया।

pm-modi-up

किसानों से किया वादा कांग्रेस ने पूरा नहीं किया : मोदी

बीते कुछ समय से कर्जमाफी को लेकर भी कांग्रेस बड़ी-बड़ी बातें कर रही है। कर्नाटक में भी कांग्रेस ने किसानों से 10 दिनों के अंदर कर्जमाफी का वादा किया था। लेकिन अभी 2-3 दिन पहले ही अखबारों में आया है कि कर्नाटक में 6 महीने में एक हजार से भी कम किसानों का कर्जा माफ हुआ है। सैकड़ों किसानों के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट निकल रहा है। कांग्रेस पूरी ताकत लगा रही है कि ये सच्चाई दब जाए, छिप जाए, देश के किसानों के सामने न आए। : मोदी

2004-2014 के बीच कांग्रेस ने वायुसेना को मजबूत नहीं होने दिया : मोदी

करगिल युद्ध के बाद हमारी वायुसेना ने आधुनिक विमानों की जरूरत बताई थी। अटल जी की सरकार के बाद कांग्रेस ने 10 साल देश पर राज किया, लेकिन वायुसेना को मजबूत नहीं होने दिया : मोदी

tren

हेलीकॉप्टर घोटाले के आरोपी मिशेल को पकडक़र भारत लाया गया

पीएम मोदी ने कहा, ‘ऐसे लोगों के लिए देश का रक्षा मंत्रालय भी झूठा है, देश की रक्षा मंत्री भी झूठी हैं, भारतीय वायुसेना के अफसर भी झूठे हैं, फ्रांस की सरकार भी झूठी है, अब तो उन्हें देश की सर्वोच्च अदालत भी झूठी लगने लगी है । पीएम मोदी ने कहा कि रक्षा सौदों के मामले में कांग्रेस का इतिहास बोफोर्स घोटाले वाले क्वात्राकी मामा का रहा है । हेलीकॉप्टर घोटाले के आरोपी क्रिश्चियन मिशेल को पकड़कर कुछ दिन पहले ही भारत लाया गया है । सभी ने ये देखा है कि कैसे इस आरोपी के बचाने के लिए कांग्रेस ने अपना वकील अदालत में भेजा है ।

भारतीय सेना के लिए 1 लाख 86 हजार बुलेट प्रुफ जैकेट का ऑर्डर दिया है : मोदी

2009 में भारतीय सेना ने 1 लाख 86 हजार बुलेट प्रुफ जैकेट की मांग की थी। 2009 से लेकर 2014 तक पांच साल बीत गए, लेकिन सेना के लिए बुलेट प्रुफजैकेट नहीं खरीदी गई। लेकिन केंद्र में हमारी सरकार बनने के बाद 2016 में हमने सेना के लिए 50 हजार बुलेट प्रुफजैकेट खरीदी। मैं देश को ये भी जानकारी देना चाहता हूं कि इस साल अप्रैल में पूरी 1 लाख 86 हजार बुलेट प्रुफ जैकेट का ऑर्डर दिया जा चुका है। ये जैकेट भारत की ही एक कंपनी बना रही है।

PM_Modi

आज देश के सामने दो पक्ष हैं : मोदी

आज देश के सामने दो पक्ष हैं। एक पक्ष सरकार का, जो हर तरह से कोशिश कर रही है कि हमारी सेना की ताकत बढ़े। दूसरा पक्ष उन ताकतों का है, जो किसी भी कीमत पर देश को कमजोर करना हैं। देश देख रहा है कि कांग्रेस उन ताकतों के साथ खड़ी है जो हमारी सेनाओं को मजबूत नहीं होने देना चाहतीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here