iimt haldwani

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक दिन का खाने का खर्च कितना, जिसे सुन आप भी हो जाएंगे हैरान

240

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क : इन दिनों में देश में दो प्रमुख नेता है और दोनों ही एक दूसरे की विपक्षी पार्टियों से है। पहले तो है देश के एक नागरिक की तरह जिंदगी जी रहे है भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दूसरे नम्बर पर आते है देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी। दोनों ही नेता पर अगर नजर डालें तो दोनों ही नेता बिलकुल फिट नजर आते है।

amarpali haldwani

food

ये बात वाकई में बड़ी गौर करने वाली है तो चलिए फिर आज हम इनके खाने के जरिये बात करते है कि मोदी जी और राहुल जी दोनों ही क्या कुछ खाते है और खाने पर दोनों के द्वारा कितना कुछ खर्च किया जाता है? ये अपने आप में काफी हैरान करने वाला ही होगा। सबसे पहले बात करे नरेंद्र मोदी की तो वह सुबह 7 बजे नाश्ता करते है और इन्हें नाश्ता करने में 20 मिनट का समय लगता है, और यह नाश्ते में ढोकला, थेपला या पोहा खाना ’यादा पसंद करते है जिनकी किमत 50 रूपये से 60 रूपये के आसपास की है।

modi1

नरेंद्र मोदी के दोपहर का खाना

अगर दोपहर की बात करे तो नरेंद्र मोदी जी दोपहर में मौसम के हिसाब से भोजन करना ’यादा पसंद करते है। लंच यानी दोपहर के खाने की तो उसमे नरेंद्र मोदी रोटी, सलाद दही ,दाल, चावल और मिठाई खाते है और रोटी वो महज दो से तीन ही लेते है। इस खाने की कीमत लगभग 200 रूपये पड़ती है। वहीं शाम के वक्त मोदी जी सिंपल रोटी सब्जी और कुछ मीठा खाना पसंद करते हैं जो 100 रुपये के अन्दर आ जाता है यानी उनके दिन भर के खाने का खर्च लगभग 400 से 450 रुपये के बीच होता है, जो की एक आम आदमी शहर में रहकर इससे ’यादा खाने-पीने पर में खर्च कर देता है।

rahul6

खाने के शौकीन हैं राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खाने के बहुत शौकीन हैं। वह व्यायाम करने के बाद सुबह 8 बजे नाश्ते में संतरे का जूस, काजू शेक और आमलेट भी लेना पसंद करते है इसके अलावा वह नाश्ते में इटैलियन सूप भी लेते हैं जो कि काफी महंगा होता है, लेकिन इसमें काफी ऊर्जा होती है यही कारण है कि वह सुबह के समय काफी तारोताजा दिखाई देते हैं।

मीडिया रिपोटर््स  के अनुसार, राहुल गांधी दोपहर के खाने में गार्लिक एंड मॅकारोनी पिज्जा कॉर्न एंड फ्युसिली सूप का सेवन पसंद करते हैं। जिनकी कीमत लगभग &00 रुपये पड़ जाती है। राहुल गांधी को पंजाबी खाना ’यादा पसंद है वह रात के खाने में दाल मखनी, राजमा चावल, सलाद, मशरूम है, और इसकी कीमत लगभग 200 रूपये होती है। मतलब राहुल गांधी रोज के खाने पर लगभग 800 रुपये के करीब खर्च कर देते है और ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लगभग दोगुना है।