प्रधानमंत्री जी, बरेली को भी मेट्रो परियोजना से जोडि़ए, जानिए किस नेता ने लिखा पीएम मोदी को पत्र

न्यूज टुडे नेटवर्क। देश में मेट्रो परियोजनाओं का जाल बिछा रही केन्द्र सरकार से बरेली को भी जल्द मेट्रो परियोजना से जोड़ने की मांग की गई है। प्रदेश के पूर्व वित्त मंत्री, विधायक व भाजपा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष राजेश अग्रवाल ने बरेली को मेट्रो परियोजना से जोड़ने की गुजारिश की है। राजेश अग्रवाल ने प्रधानमंत्री
 | 
प्रधानमंत्री जी, बरेली को भी मेट्रो परियोजना से जोडि़ए, जानिए किस नेता ने लिखा पीएम मोदी को पत्र

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। देश में मेट्रो परियोजनाओं का जाल बिछा रही केन्‍द्र सरकार से बरेली को भी जल्‍द मेट्रो परियोजना से जोड़ने की मांग की गई है। प्रदेश के पूर्व वित्‍त मंत्री, विधायक व भाजपा के राष्‍ट्रीय कोषाध्‍यक्ष राजेश अग्रवाल ने बरेली को मेट्रो परियोजना से जोड़ने की गुजारिश की है। राजेश अग्रवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को इस बाबत पत्र लिखकर मांग उठाई है।

पीएम मोदी को लिखे पत्र में अग्रवाल ने कहा है कि बरेली महानगर कमिश्‍नरी का केन्‍द्र है। हालांकि स्‍मार्ट सिटी परियोजना में शामिल होने के बाद बरेली विकास की ओर बढ़ रहा है। लेकिन पूर्ण शहरीकरण होने के बाद भी पूरी तरह से बरेली का विकास नहीं हो सका है।

प्रधानमंत्री जी, बरेली को भी मेट्रो परियोजना से जोडि़ए, जानिए किस नेता ने लिखा पीएम मोदी को पत्र

अग्रवाल ने पीएम मोदी से बरेली में मजबूत पब्लिक ट्रांसपोर्ट की वकालत करते हुए बरेली को मेट्रो परियोजना से जोड़ने की गुजारिश की है। अग्रवाल ने कहा कि बरेली के बढ़ते स्‍वरूप के मद्देनजर बरेली में मेट्रो शहर की बड़ी आवश्‍यकता होगी। उन्‍होंने कहा कि मेक इन इंडिया का अवसर बरेली को भी प्राप्‍त होना चाहिए।

पत्र में लिखा है कि उल्लेखनीय है कि बरेली महानगर में कोई भी सार्वजनिक परिवहन तंत्र ( पब्लिक ट्रांसपोर्ट ) नहीं है । आप द्वारा हमेशा अवसर को चुनौती के रूप में लेने को प्रोत्साहित किया गया है ऐसे में बरेली महानगर में मेट्रो ” बढ़ते हुए शहर की बहुत बड़ी आवश्यकता है साथ ही ” मेक इन इंडिया ” का बरेली को अवसर प्राप्त हो सकेगा

पीएम मोदी द्वारा देश में पहली चालक रहित मेट्रो  का शुभारंभ करने पर राजेश अग्रवाल ने पीएम को बधाई भी दी है। इस उपलब्धि पर अग्रवाल ने कहा कि सरकार ने देश को एक नयी स्वावलम्बी तकनीक का उपहार प्रदान किया है।