राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दिया संदेश

न्यूज टुडे नेटवर्क। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोकतांत्रिक ढांचे को मजबूत बनाने में निर्वाचन आयोग का महत्वपूर्ण योगदान है। नरेंद्र मोदी सोमवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस योगदान की सराहना कर रहे थे। सोमवार को एक ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस देश में लोकतांत्रिक ढांचे को
 | 
राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दिया संदेश

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोकतांत्रिक ढांचे को मजबूत बनाने में निर्वाचन आयोग का महत्वपूर्ण योगदान है। नरेंद्र मोदी सोमवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस योगदान की सराहना कर रहे थे। सोमवार को एक ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस देश में लोकतांत्रिक ढांचे को मजबूत बनाने और सुचारू ढंग से चुनाव के संचालन में निर्वाचन आयोग की असाधारण भूमिका की सराहना करने का अवसर है।

यह दिन विशेष रूप से युवा मतदाताओं के पंजीकरण पर बल देने की जरूरत के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए भी महत्वपूर्ण है। विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत में हर वर्ष 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है। इसी मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद भारत लोकतंत्र के विश्वव्यापी आदर्श के रूप में उभरा है और सशक्त निर्वाचन तंत्र के जरिए भारत निर्वाचन आयोग ने पूरी दुनिया के सामने उदाहरण प्रस्तुत किया है।

भारत निर्वाचन आयोग की ओर से 11वें मतदाता दिवस पर राजधानी में आयोजित समारोह के दौरान राष्ट्रपति ने चुनाव आयोग के 72वें स्थापना दिवस पर देशवासियों को बधाई देते हुए अपने वर्चुअल संबोधन में कहा कि हमारे जीवंत लोकतंत्र के संचालन में चुनाव प्रक्रिया की प्रमुख भूमिका है। सोमवार को 11वें मतदाता दिवस पर हुए स्थापना दिवस समारोह में तमाम केंद्रीय मंत्री और देश के गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।