कुम्भ के सफल आयोजन की तैयारियां अपने अंतिम रूप में, होगा 48 ट्रेनों का संचालन।

हरिद्वार कुंभ मेले की तैयारियों को लेकर रेलवे प्रशासन ने भी कमर कस ली है, कुम्भ मेले में श्रद्धालुओं को परेशानी ना हो इसके लिए रेलवे ने प्रमुख स्टेशनो के लिए हर आधे घंटे में ट्रेनें संचालित करने का फैसला लिया है।इस बार तकरीबन एक दिन में 48 ट्रेनों का संचालन रेलवे विभाग करने जा
 | 
कुम्भ के सफल आयोजन की तैयारियां अपने अंतिम रूप में, होगा 48 ट्रेनों का संचालन।

हरिद्वार कुंभ मेले की तैयारियों को लेकर रेलवे प्रशासन ने भी कमर कस ली है, कुम्भ मेले में श्रद्धालुओं को परेशानी ना हो इसके लिए रेलवे ने प्रमुख स्टेशनो के लिए हर आधे घंटे में ट्रेनें संचालित करने का फैसला लिया है।इस बार तकरीबन एक दिन में 48 ट्रेनों का संचालन रेलवे विभाग करने जा रहा है।कुम्भ में पहुंचे श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखकर मेला स्पेशल ट्रेने भी रेलवे द्वारा चलायी जाएंगी साथ ही बंद पड़ी नियमित ट्रेनों का संचालन भी शुरू कर दिया गया है।

कुम्भ के सफल आयोजन की तैयारियां अपने अंतिम रूप में है.उत्तराखंड सरकार की ओर से 27 फरवरी से कुंभ की शुरुआत होगी। रेलवे प्रशासन का पूरा जोर भीड़ नियंत्रण पर है।रेलवे के अनुसार हरिद्वार कुंभ में ट्रेनों का संचालन व व्यवस्थाएं अच्छी तरह संचालित करने के लिए हरिद्वार, लक्सर व ऋषिकेश स्टेशन में चार हजार रेलकर्मियों की तैनाती करने की भी योजना है। इनमें डेढ़ हजार टीटीई और पूछताछ कर्मी होंगे।