प्रयागराज-प्रयाग संगम पर पीएम मोदी ने लगाई डुबकी, पूजा-अर्चना के बाद धोये सफाई कर्मचारियों के पैर

प्रयागराज-न्यूज टुडे नेटवर्क- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज प्रयाग में संगम पर डुबकी लगायी। मोदी के कुंभ स्नान के दौरान सुरक्षा के भारी इंतजाम किये गये थे। इस दौरान पीएम मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद थे। संगम में आस्था की डुबकी लगाने के बाद मोदी और योगी ने तट पर
 | 
प्रयागराज-प्रयाग संगम पर पीएम मोदी ने लगाई डुबकी, पूजा-अर्चना के बाद धोये सफाई कर्मचारियों के पैर

प्रयागराज-न्यूज टुडे नेटवर्क- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज प्रयाग में संगम पर डुबकी लगायी। मोदी के कुंभ स्‍नान के दौरान सुरक्षा के भारी इंतजाम किये गये थे। इस दौरान पीएम मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ मौजूद थे। संगम में आस्‍था की डुबकी लगाने के बाद मोदी और योगी ने तट पर पूजा-अर्चना की। इस मौके पर पूजा-अर्चना के बाद मोदी ने वहां मौजूद सफाई कर्मचारियों के पैर धोये। पांव धोने के बाद पीएम ने उन्‍हें वस्‍त्र देकर सम्‍मानित किया। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी जब कुंभ पहुंचे तो वहां मौजूद श्रद्धालु पाकिस्‍तान मुर्दाबाद के नारे लगाये। इससे पहले प्रधानमंत्री ने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के क्षेत्र गोरखपुर से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का शुभारंभ किया। उस दौरान उन्‍होंने कहा कि इससे देश के करोड़ों किसानों को सालाना छह हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

प्रयागराज-प्रयाग संगम पर पीएम मोदी ने लगाई डुबकी, पूजा-अर्चना के बाद धोये सफाई कर्मचारियों के पैर

किसानों को दिया पीएम मोदी ने तोहफा

उन्होंने कहा कि वर्तमान में केंद्र सरकार जितना पैसा किसान के लिए भेजती है, वो पूरा पैसा उसके खाते में पहुंचता है। अब वो दिन गए जब सरकार 100 पैसा भेजती थी, तो बीच में 85 पैसा दलाल और बिचौलिए खा जाते थे। मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना को भी फूल रूफ बनाया गया है ताकि किसान का अधिकार कोई छीन न सके। उन्होंने कहा कि पीएम किसान सम्मान निधि के रूप में जो पैसे किसानों को दिये जाएंगे उनकी पाई-पाई केंद्र में बैठी सरकार की तरफ से दी जाएगी। इनमें राज्य सरकारों को कुछ नहीं करना है।
राज्य सरकार को ईमानदारी के साथ किसानों की सूची बनाकर देना है। प्रधानमंत्री ने कहा कि जो राज्य अपने किसानों की सूची हमें नहीं देने का काम करेंगे उन्हें मैं कहना चाहता हूं कि वहां के किसानों की बद्दुआएं आपके राजनीतिक करियर को बर्बाद करके रख देंगी।