प्रयागराज: लाठीचार्ज से नाराज नाविकों को मनाने पहुंचे भाजपा के मंत्री और सांसद

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के प्रयागराज में जेसीबी से दर्जनों नावें तोड़ने से नाराज नाबिकों को मनाने के लिए भाजपा के केन्द्रीय मंत्री और सांसद पहुंचे हैं। अवैध बालू खनन रोकने की कार्रवाई के दौरान घूरपुर के बसवार में पुलिस-प्रशासन की ओर से जेसीबी से दर्जनों नावें तोड़ने और विरोध करने पर लाठी चार्ज करने
 | 
प्रयागराज: लाठीचार्ज से नाराज नाविकों को मनाने पहुंचे भाजपा के मंत्री और सांसद

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के प्रयागराज में जेसीबी से दर्जनों नावें तोड़ने से नाराज नाबिकों को मनाने के लिए भाजपा के केन्‍द्रीय मंत्री और सांसद पहुंचे हैं। अवैध बालू खनन रोकने की कार्रवाई के दौरान घूरपुर के बसवार में पुलिस-प्रशासन की ओर से जेसीबी से दर्जनों नावें तोड़ने और विरोध करने पर लाठी चार्ज करने के मामले में सियासत अब और तेज हो गई है। इस मामले में वाम दलों ने सबसे पहले प्रदर्शन किया। इसके बाद सपा, कांग्रेस, अपना दल एस समेत तमाम पार्टियां निषाद समुदाय के बीच हमदर्दी दिखाने पहुंच चुकी हैं।

इससे सियासत गर्माने के बाद शनिवार को भाजपा की प्रदेश सरकार के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह और भाजपा सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी गांव पहुंची। इन नेताओं ने पीड़ितों से मुलाकात कर मरहम लगाया। इससे पहले बसवार गांव में सपा अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने प्रतिनिधिमंडल भेजकर पीड़ितों को आर्थिक मदद पहुंचाई थी। इसके बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने गांव का दौरा किया और शुक्रवार को ही उनकी ओर से 10 लाख की मदद पीड़ितों को प्रदेश अध्यक्ष के माध्यम से भेजी गई।

निषादों को नदी पर अधिकार दिलाने को लेकर कांग्रेस ने नदी अधिकार यात्रा बसवार से बलिया तक निकालने का भी ऐलान कर दिया है। शनिवार को गांव पहुंचे भाजपा के मंत्री व सांसद के साथ पुलिस के आला अफसर भी मौजूद रहे। ऐसे में यह बेहद दिलचस्प रहा कि जिस खाकी पर उत्पीड़न का आरोप लगा, उसी के बड़े अफसर पीड़ितों का भरोसा जीतने गांव पहुंचे।