Postpaid plans: TRAI ने दिए आदेश, एयरटेल और वोडाफोन बंद करें पोस्टपेड प्लान

भारती एयरटेल (Bharti Airtel) और वोडाफोन (Vodafone) सुविधाओं के हिसाब से कुछ चुनिंदा कस्टमर्स के लिए अलग से प्लान प्रदान करते हैं। जिसमें अन्य यूजर्स के मुकाबले चुनिंदा यूजर्स को हाई-स्पीड डाटा के साथ बेहतर सुविधाएं दी जाती हैं। इसे देखते हुए ट्राई (TRAI) ने दिग्गज टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल और वोडाफोन को प्रीमियम पोस्टपेड प्लान (postpaid plan) पर रोक लगाने का आदेश दिया है।
airtel and vodafone
ट्राई ने पत्र भेजकर यह भी पूछा है कि यदि कोई ग्राहक ज्यादा पैसे देता है, तो उसे आम यूजर्स के मुकाबले ज्यादा प्राथमिकता क्यों दी जा रही है। इसके अलावा दोनों कंपनियों से पत्र में भी यह भी पूछा गया है कि आम उपभोक्ताओं के हितों के लिए किस तरह से काम किया जा रहा है।

एयरटेल और वोडाफोन के प्रवक्ता ने दिया जवाब ट्राई के आदेश के बाद टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल के प्रवक्ता ने कहा है कि हम अपने उपभोक्ताओं को बेहतर सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। हम पोस्टपेड प्लान के लिए सेवा के साथ-साथ जवाबदेही को बढ़ाना चाहते हैं। वहीं, दूसरी तरफ वोडाफोन के प्रवक्ता का कहना है कि हम अपने सभी यूजर्स को बेहतर सुविधाएं देने का प्रयास कर रहे हैं। वोडाफोन रेड एक्स प्लान में उपभोक्ताओं को असीमित कॉल, डाटा, प्रीमियम एप और अंतरराष्ट्रीय रोमिंग पैक जैसी सेवाएं मिलती हैं। हम अपने ग्राहकों को सबसे बेहतर सेवा देना के लिए सुपुर्द हैं।
                          http://www.narayan98.co.in/
narayan college                        https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

उत्तराखंड की बड़ी खबरें