Polytechnic Entrance Exam 2020: इस बार पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा में ऐसे की जाएगी उपस्थिति दर्ज

कोराना वायरस की महामारी के चलते इस बार होने वाली पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा में बायोमेट्रिक हाजिरी नहीं लगाई जाएगी। इसकी जगह हाजिरी के लिए फेस रिकॉग्नाइजर (Face recognitioner) को इस्तेमाल किया जाएगा। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद के सचिव एसके वैश्य ने बताया कि कोरोना संक्रमण (Corona infection) को देखते हुए पॉलीटेक्निक की प्रवेश परीक्षा में
 | 
Polytechnic Entrance Exam 2020: इस बार पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा में ऐसे की जाएगी उपस्थिति दर्ज

कोराना वायरस की महामारी के चलते इस बार होने वाली पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा में बायोमेट्रिक हाजिरी नहीं लगाई जाएगी। इसकी जगह हाजिरी के लिए फेस रिकॉग्नाइजर (Face recognitioner) को इस्‍तेमाल किया जाएगा। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद के सचिव एसके वैश्य ने बताया कि कोरोना संक्रमण (Corona infection) को देखते हुए पॉलीटेक्निक की प्रवेश परीक्षा में कुछ जरूरी बदलाव किए जा रहे हैं। हर बार की तरह इस बार छात्रों को मशीन पर अंगूठा नहीं लगाना होगा। बल्कि इस बार फेस रिकॉग्नाइजर मशीन (Face recognition machine) की सहायता से छात्रों की उपस्थिति दर्ज (Attendance record) की जाएगी।

Polytechnic Entrance Exam 2020: इस बार पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा में ऐसे की जाएगी उपस्थिति दर्जसचिव ने बताया कि इस मशीन की मदद से असली परीक्षार्थियों (Examinees) की पहचान की जाएगी। सभी छात्रों की परीक्षा केंद्र पर फोटो ली जाएगी। जिनका बाद में दाखिला लेते वक्त छात्र से मिलान किया जाएगा। ताकि फर्जीवाड़ा न हो सके। यह प्रक्रिया पूरी तरह सुरक्षित है। उन्‍होंने बताया कि इस बार प्रवेश परीक्षा (entrance examination) में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य है। बिना मास्क (Masks) वालों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा।

http://www.narayan98.co.in/

Polytechnic Entrance Exam 2020: इस बार पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा में ऐसे की जाएगी उपस्थिति दर्ज

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

प्रदेश में 898 सेंटरों पर होगी पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा
पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा के लिए प्रदेश भर में कुल 898 केंद्र बनाए गए हैं। 19 जुलाई को होने वाली परीक्षा में जिनपर 2,78,140 छात्र पहली और 66,310 छात्र दूसरी पाली में परीक्षा देंगे। यह परीक्षा इंजीनियरिंग डिप्लोमा की 1.53 लाख व ई-ग्रुप की 0.58 लाख सीटों के लिए होगी। प्रवेश परीक्षा के लिए jeecup.nic.in पर छात्र 8 जुलाई से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।