नैनीताल- 31st के लिए पुलिस ने तैयार किया ये प्लान, सरोवर नगरी जाने वाले इन बातों का रखें ध्यान

31 दिसंबर के दिन दोपहर बाद नैनीताल की माल रोड में वाहनों के संचालन की अनुमति नहीं होगी। यही नहीं शहर में भीड़ बढ़ने पर बाहर से आने वाले वाहनों को अस्थायी पार्किंग पर ही रोक लिया जाएगा। वहां से पर्यटक शटल सेवा से नैनीताल पहुंचेंगे। बता दें कि हर साल 31 दिसंबर को हजारों
 | 
नैनीताल- 31st के लिए पुलिस ने तैयार किया ये प्लान, सरोवर नगरी जाने वाले इन बातों का रखें ध्यान

31 दिसंबर के दिन दोपहर बाद नैनीताल की माल रोड में वाहनों के संचालन की अनुमति नहीं होगी। यही नहीं शहर में भीड़ बढ़ने पर बाहर से आने वाले वाहनों को अस्थायी पार्किंग पर ही रोक लिया जाएगा। वहां से पर्यटक शटल सेवा से नैनीताल पहुंचेंगे। बता दें कि हर साल 31 दिसंबर को हजारों सैलानी जश्र्न मनाने के लिए नैनीताल पहुंचते हैं। इससे नैनीताल की यातायात व्यवस्था पूरी तरह पटरी से उतर जाती है। इससे यहां आने वाले सैनानियों और स्थानीय लोगों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। पुलिस के मुताबिक अधिकारियों ने 31 दिसंबर को देखते हुए यातायात व्यस्था प्लान तैयार कर लिया है।

अपर माल रोड दो बजे से बंद

सरोवर नगरी में भीड़ बढ़ने की स्थिती में बाहर से आने वाले वाहनों को नारायण नगर, रूसी बाईपास और पाइंस स्थित अस्थायी पार्किंग स्थलों पर ही रोका जाएगा। वहां उतरने वाले सैलानियों को शटल सेवा के माध्यम से नैनीताल तक लाने और ले जाने की व्यवस्था रहेगी। इसके अलावा नैनीताल की अंदरूनी यातायात व्यवस्था भी पूरी तरह वन वे रहेगी। अपर माल रोड में वाहनों की आवाजाही दोपहर 2 बजे से बंद कर दी जाएगी, जबकि लोअर माल रोड में वाहनों का आवागमन वन वे जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि ऐसे में मल्लीताल की ओर से आने वाले वाहन वाया राजभवन से होकर तल्लीताल की ओर आएंगे।