हल्द्वानी- अब हर जिले में मनाया जाएगा पुलिस दिवस, जाने नये साल में DIG कुमाऊं ने किये और कौन से बदलाव

Haldwani city news, थाना-चौकी पुलिस के शिकायतें नहीं सुनने या कार्रवाई नहीं करने आदि समस्या का अफसरों ने समाधान ढूंढ लिया है। नए साल यानी आज से हर महीने सप्ताह के पहले मंगलवार को हर जिले के एक थाने में पुलिस दिवस मनाया जाएगा। इसमें जिले के कप्तान समेत अफसर मौजूद रहेंगे और जनशिकायतों व
 | 
हल्द्वानी- अब हर जिले में मनाया जाएगा पुलिस दिवस, जाने नये साल में DIG कुमाऊं ने किये और कौन से बदलाव

Haldwani city news, थाना-चौकी पुलिस के शिकायतें नहीं सुनने या कार्रवाई नहीं करने आदि समस्या का अफसरों ने समाधान ढूंढ लिया है। नए साल यानी आज से हर महीने सप्ताह के पहले मंगलवार को हर जिले के एक थाने में पुलिस दिवस मनाया जाएगा। इसमें जिले के कप्तान समेत अफसर मौजूद रहेंगे और जनशिकायतों व समस्याएं सुनकर कार्रवाई करेंगे।

काशीपुर से होगा शुभारंभ

अधिक जानकारी देते हुए डीआइजी जगत राम जोशी ने बताया कि लोगों की अक्सर शिकायत रहती है कि उनकी समस्या थाना-चौकी में नहीं सुनी जाती। कई शिकायतों पर कार्रवाई नहीं होने की भी शिकायत करते हैं। इन्हीं समस्याओं को दूर करने के लिए नए साल से हर माह के पहले मंगलवार को पुलिस दिवस मनाने का निर्णय लिया गया है।

हल्द्वानी- अब हर जिले में मनाया जाएगा पुलिस दिवस, जाने नये साल में DIG कुमाऊं ने किये और कौन से बदलाव

पुलिस दिवस में हर माह थाना तय कर जिले के सभी अफसर वहां मौजूद रहेंगे। अफसर जनशिकायतें सुनकर मौके पर ही उनका निस्तारण करेंगे। डीआइजी ने बताया कि नए साल के पहले मंगलवार को वह खुद काशीपुर कोतवाली में पुलिस दिवस का शुभारंभ करेंगे। इसमें वह खुद भी जनशिकायतें सुनेंगे। हर माह वह किसी एक जिले के पुलिस दिवस में मौजूद रहेंगे।

नशा रोकने को बनेगी ड्रग्स कंट्रोल टीम

एसएसपी सुनील कुमार मीणा ने बताया कि नए साल में नशे के खिलाफ पुलिस का अभियान और तेज किया जाएगा। जिले में मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों की धरपकड़ के लिए स्पेशल ड्रग्स कंट्रोल टीम का गठन किया जाएगा। ये टीम नशे के लती लोगों के पास भी जाएगी और नशीले पदार्थ आने जड़ तक पता लगाकर धरपकड़ करेगी।

रामनगर में भी शुरू होगी सिंगल विंडो स्कीम

नैनीताल व हल्द्वानी में सफलता के बाद पुलिस रामनगर में भी सिंगल विंडो स्कीम शुरू करने जा रही है। एसएसपी सुनील कुमार मीणा ने बताया कि इस स्कीम के तहत एक ही कक्ष में सीपीयू/ट्रैफिक के चालान, एलआइयू व मुकदमे को छोड़कर पुलिस से संबंधित अन्य शिकायतों को एक ही स्थान पर सुनकर समाधान किया जाएगा।

काठगोदाम चौकी में खुलेगा एमटी सेक्शन

नैनीताल रोड स्थित काठगोदाम पुलिस चौकी में पुलिस महकमा एमटी सेक्शन खोलने जा रहा है। इस सेक्शन के खुलने से पुलिस के वाहनों की मरम्मत, धुलाई व रखरखाव संबंधी समस्याओं का समाधान हो जाएगा।

कोतवाली में जल्द तैयार हो जाएगा बहुउद्देशीय हॉल

एसएसपी सुनील कुमार मीणा ने बताया कि कोतवाली के पीछे की खाली भूमि में बहुद्देशीय हॉल का निर्माण चल रहा है। जल्द यह तैयार हो जाएगा। इसके बाद बैठकें इसी हॉल में होंगी, जिससे गर्मी, सर्दी व बरसात की समस्या दूर हो जाएगी। हॉल को पीएसी के ठहराने आदि कामों के लिए भी प्रयोग में लाया जा सकेगा।