iimt haldwani

पीएम नरेंद्र मोदी की ‘बायोपिक’ लोस चुनाव नतीजों के अगले दिन 24 मई को होगी रिलीज, वजह है खास

60

मुंबई-न्यूज टुडे नेटवर्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आधारित बायोपिक फिल्म के निर्माताओं ने शुक्रवार को घोषणा की कि लोकसभा चुनाव के परिणामों की घोषणा के एक दिन बाद 24 मई को विवेक ओबेरॉय अभिनीत यह फिल्म देशभर में रिलीज होगी। इस फिल्म में अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने नरेंद्र मोदी का किरदार निभाया है। ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ नामक पहले ये फिल्म 5 अप्रैल, फिर 11 अप्रैल को रिलीज होनी थी, लेकिन चुनाव आयोग ने इस पर रोक लगा दी थी। फिल्म के प्रोड्यूसर संदीप सिंह ने कहा कि हमने चुनाव आयोग के फैसले के मुताबिक चुनाव परिणाम के बाद फिल्म को रिलीज करने का फैसला किया है।

drishti haldwani

pm_narendra

निर्माता संदीप सिंह ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि फिल्म सिनेमाघरों में अच्छी चलेगी। सिंह ने एक बयान में कहा, एक जिम्मेदार नागरिक के तौर पर हम देश के कानून का सम्मान करते हैं। फिल्म के बारे में बहुत सारी चर्चाओं और उत्साह के बाद, हमने लोकसभा चुनाव परिणाम के तुरंत बाद फिल्म 24 मई को रिलीज करने का फैसला किया है।

pm3

चुनाव आयोग ने लगाई थी रोक

देश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण की शुरूआत के दिन 11 अप्रैल को नरेंद्र मोदी की बायोपिक रिलीज होने वाली थी। लेकिन कांग्रेस समेत कई पार्टियों ने चुनाव आयोग से शिकायत की। तर्क दिया गया था कि इस फिल्म से मोदी का प्रचार होगा और चुनाव पर असर पड़ेगा। इसके बाद फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी गई। इस फिल्म में बॉलीवुड अभिनेता विवेक ऑबेराय ने मोदी की भूमिका निभाई है।

pm-narendra-modi

सुप्रीम कोर्ट ने सही ठहराया था

इस फिल्म की रिलीज को रोके जाने के लिए दिल्ली, मुंबई और इलाहाबाद हाई कोर्ट में याचिकाएं दाखिल की गईं थी। इन याचिकाओं में कहा गया था कि यह संविधान की स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव की अवधारणा के विपरीत है। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को यह निर्देश दिया था कि वह फिल्म देखकर इस फिल्म के रिलीज पर फैसला ले। चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव परिणाम तक फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी थी, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने भी सही ठहराया था। कोर्ट का कहना था कि अगर चुनाव के दौरान इस फिल्म को रिलीज किया गया तो बीजेपी को राजनीतिक दल को इसका भरपूर लाभ मिलेगा।