रुद्रपुर-पीएम मोदी का सपना हर गरीब को घर दिलाना है, नजूल भूमि को लेकर सीएम त्रिवेन्द्र ने कही ये बड़ी बात

रुद्रपुर -न्यूज टुडे नेटवर्क-निकाय चुनाव अपने चरम पर है। ऐसे में कल हल्द्वानी के बाद आज सीएम त्रिवेन्द्र ने रुद्रपुर में जनसंपर्क अभियान चलाया। जिसमें उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार नजूल भूमि पर बसे गरीबों को सरकार नहीं उजडऩे देगी। नजूल मामले में राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट ले जायेंगी। सुप्रीम कोर्ट
 | 
रुद्रपुर-पीएम मोदी का सपना हर गरीब को घर दिलाना है, नजूल भूमि को लेकर सीएम त्रिवेन्द्र ने कही ये बड़ी बात

रुद्रपुर -न्यूज टुडे नेटवर्क-निकाय चुनाव अपने चरम पर है। ऐसे में कल हल्द्वानी के बाद आज सीएम त्रिवेन्द्र ने रुद्रपुर में जनसंपर्क अभियान चलाया। जिसमें उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार नजूल भूमि पर बसे गरीबों को सरकार नहीं उजडऩे देगी। नजूल मामले में राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट ले जायेंगी। सुप्रीम कोर्ट में भारत सरकार के अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी सरकार का पक्ष रखेंगे। उन्होंने रुद्रपुर में भाजपा मेयर प्रत्याशी रामपाल को वोट करने की मांग की। इस दौरान सीएम ने कहा कि नजूल भूमि पर बसे गरीब लोगों को डरने की जरूरत नहीं है। राज्य सरकार उनके साथ है। सबको मालिकाना हक मिलेगा। जिसे बाद वोटरों के चेहरे पर मुस्कान लौट आयी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने राज्य में निवेश को बढ़ावा देने के लिए इन्वेस्टर मीट का आयोजन किया था। इसमें 17 देशों से आए उद्यमियों ने भाग लिया। इस दौरान 12 लाख 50 हजार करोड़ के निवेश का समझौता हुआ, जबकि पिछले 17 वर्षों में सिर्फ 37 हजार करोड़ का ही राज्य में निवेश हुआ था।

रुद्रपुर-पीएम मोदी का सपना हर गरीब को घर दिलाना है, नजूल भूमि को लेकर सीएम त्रिवेन्द्र ने कही ये बड़ी बात

नजूल को लेकर सुप्रीम कोर्ट जायेगी सरकार

रुद्रपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम त्रिवेन्द्र ने कहा कि उधमसिंह नगर जिले में देश का पहला अरोमा पार्क खुलने जा रहा है। पंतनगर एयरपोर्ट का विस्तारीकरण कर इसे अंतरराष्ट्रीय सुविधाओं से लैस कर एयरपोर्ट का स्वरूप दिया जाना है। इसके अलावा रुद्रपुर में ट्रंचिंग ग्राउंड का निर्माण भी किया जाएगा। चुनाव में सबसे बड़ा मुद्दा रहे नजूल भूमि पर सीएम ने कहा कि नजूल भूमि पर मालिकाना हक के मुद्दे पर कहा कि राज्य सरकार ने पूर्व में ही 50 मीटर तक नजूल भूमि पर मालिकाना हक निशुल्क देने का शासनादेश किया था। इससे अधिक भूमि पर फ्री होल्ड की दरों पर रियायत दी जानी थी। वही नजूल नीति पर हाईकोर्ट की रोक के बाद अब सरकार सुप्रीम कोर्ट जाकर गरीबों की लड़ाई सुप्रीम कोर्ट में लड़ेगी। सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना हर गरीब को घर दिलाना है। ऐसे में राज्य सरकार का गरीबों को उजाडऩे के का कोई सवाल ही नहीं उठता। राज्य सररकार गरीबों केसाथ है और रहेगी।