प्रधानमंत्री मोदी ने पंजाब के शेर लाला लाजपत राय की जयंती पर दी श्रद्धांजलि…

न्यूज़ टुडे़ नेटवर्क। पजांब केसरी के नाम से जाने वाले लाला लाजपत राय की आज 150वीं जयंती है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विट कर लाला लाजपत राय की जयंती के अवसर उनके साहस को नमन। स्वतंत्रता सेनानी लाला लाजपत राय की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। मोदी ने काहा, ‘‘महान स्वतंत्रता
 | 
प्रधानमंत्री मोदी ने पंजाब के शेर लाला लाजपत राय की जयंती पर दी श्रद्धांजलि…

न्यूज़ टुडे़ नेटवर्क। पजांब केसरी के नाम से जाने वाले लाला लाजपत राय की आज 150वीं जयंती है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विट कर लाला लाजपत राय की जयंती के अवसर उनके साहस को नमन।

स्वतंत्रता सेनानी लाला लाजपत राय की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। मोदी ने काहा, ‘‘महान स्वतंत्रता सेनानी पंजाब केसरी लाला लाजपत राय को उनकी जन्म-जयंती पर कोटि-कोटि नमन।’’ भारत माता के बहादुर बेटे, पंजाब केसरी लाला लाजपत राय को उनकी जंयती के अवसर पर उनकी पुण्य स्मृति को सादर प्रणाम करता हुं।

आज ही के दिन 1865 में पंजाब में जन्में लाला लाजपत राय को ‘‘पंजाब केसरी’’ और ‘‘पंजाब के शेर’’ की उपाधि मिली थी। 1928 में साइमन कमीशन के विरोध में आंदोलन के दौरान वह गंभीर रुप से घायल हो गए थे। कुछ हफ्ते बाद उनकी मृत्यु हो गई।