PM Kisan Samman Nidhi Yojana: अगर पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा नहीं मिल पा रहा है तो पढ़ लें ये खबर

सरकार लोगों को मदद देने के लिए कई तरह की योजनाएं चलाती है। लेकिन कुछ त्रुटि (error) होने के कारण लोग इस से वंचित रह जाते हैं। तो ऐसे में अगर आपने पीएम किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) के तहत आवेदन किया है पर पर आपको कोई रिश्ता नहीं मिली है, तो
 | 
PM Kisan Samman Nidhi Yojana: अगर पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा नहीं मिल पा रहा है तो पढ़ लें ये खबर

सरकार लोगों को मदद देने के लिए कई तरह की योजनाएं चलाती है। लेकिन कुछ त्रुटि (error) होने के कारण लोग इस से वंचित रह जाते हैं। तो ऐसे में अगर आपने पीएम किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) के तहत आवेदन किया है पर पर आपको कोई रिश्ता नहीं मिली है, तो ऐसे में दफ्तरों के चक्कर लगाने के बजाय आप कॉल (call) से इसकी जानकारी ले सकते हैं कि आपको पैसा मिलेगा या नहीं।
PM Kisan Samman Nidhi Yojana: अगर पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा नहीं मिल पा रहा है तो पढ़ लें ये खबर
लॉकडाउन के दौरान पीएम किसान स्कीम की पांचवीं और इस वित्तवर्ष की पहली किस्त के रूप में 2000 रुपये किसानों के खाते में आ चुके हैं। योजना की अगली किस्त संभवत: 1 अगस्त से आनी शुरू हो जाएगी। अगर आप जानना चाहते हैं कि पीएम किसान सम्मान निधि किस्त क्यों नहीं आ रही है तो आप अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर (registered mobile number) से 01124300606 पर कॉल करें।

अगर आप पीएम किसान सम्मान निधि के पात्र हैं लेकिन इसके बावजूद इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है, तो हो सकता है आपके आधार कार्ड (Aadhar card), बैंक अकाउंट (bank account) या किसी अन्य कागजों में नाम की स्पेलिंग में अंतर है। अगर आप भी इस छोटी गलती के कारण अभी तक इस योजना के लाभ से वंचित हैं तो इन आसान स्टेप के जरिए उसे ठीक कर योजना का लाभ उठाएं।
                    http://www.narayan98.co.in/
PM Kisan Samman Nidhi Yojana: अगर पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा नहीं मिल पा रहा है तो पढ़ लें ये खबर                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8
• PM-Kisan Scheme की ऑफिशियल वेबसाइट (https://pmkisan.gov.in/) पर जाएं। इसके फार्मर कॉर्नर के अंदर जाकर Edit Aadhaar Details ऑप्शन पर क्लिक करें।
• आप यहां पर अपना आधार नंबर दर्ज करें। इसके बाद एक कैप्चा कोड डालकर सबमिट करें।
• अगर आपका केवल नाम गलत होता है यानी कि अप्लीकेशन और आधार में जो आपका नाम है दोनों अलग-अलग है तो आप इसे ऑनलाइन ठीक कर सकते हैं।
• अगर कोई और गलती है तो इसे आप अपने लेखपाल और कृषि विभाग कार्यालय में संपर्क करें