PM CARES Fund: अब जान पाएंगे पीएम केयर्स फंड में कितना है रुपए, स्वतंत्र ऑडिटर की हुई नियुक्ति

देश में कोरोना (Corona) का कहर अभी भी जारी है। अब तक कोरोना वायरस से तीन लाख से ज्यादा लोग ग्रसित हो चुके हैं। केंद्र और राज्य सरकारी मिलकर इस वायरस से लड़ने के लिए लगातार काम कर रही हैं। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को सहयोग के लिए पीएम केयर्स फंड (PM
 | 
PM CARES Fund: अब जान पाएंगे पीएम केयर्स फंड में कितना है रुपए, स्वतंत्र ऑडिटर की हुई नियुक्ति

देश में कोरोना (Corona) का कहर अभी भी जारी है। अब तक कोरोना वायरस से तीन लाख से ज्यादा लोग ग्रसित हो चुके हैं। केंद्र और राज्य सरकारी मिलकर इस वायरस से लड़ने के लिए लगातार काम कर रही हैं। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को सहयोग के लिए पीएम केयर्स फंड (PM CARES Fund) की स्थापना की थी। जो अब विवाद का विषय बना हुआ है।
PM CARES Fund: अब जान पाएंगे पीएम केयर्स फंड में कितना है रुपए, स्वतंत्र ऑडिटर की हुई नियुक्तिप्रधानमंत्री मोदी द्वारा स्थापित किए गए पीएम केयर्स फंड का अब ऑडिट (audit) किया जाएगा। विवादों और अदालती मामले से जूझते हुए मोदी सरकार ने पीएम केयर्स फंड की जानकारी अपडेट (update) करने के लिए एक स्वतंत्र ऑडिटर की नियुक्ति की है। इसमें प्रधानमंत्री कार्यालय (Prime Minister office) के दो अधिकारी मानद आधार पर फंड का संचालन करेंगे।
                          http://www.narayan98.co.in/
PM CARES Fund: अब जान पाएंगे पीएम केयर्स फंड में कितना है रुपए, स्वतंत्र ऑडिटर की हुई नियुक्ति                        https://youtu.be/yEWmOfXJRX8
पीएम केयर्स फंड की स्थापना के बाद ही इस की पारदर्शिता को लेकर विवाद शुरू हो गया था। हाल ही में इसकी जानकारी के लिए कोर्ट में आरटीआई (RTI) भी दाखिल की गई थी। पारदर्शिता का हवाला देते हुए बॉन्बे हाईकोर्ट के साथ ही दिल्ली हाईकोर्ट (High court) में भी इस फंड को चुनौती दी थी।