PM मोदी 15 अगस्त को कर सकते हैं इसका ऐलान, जान लें पूरी खबर

15 अगस्त को मनाया जाने वाला स्वतंत्रता दिवस (independence Day) नजदीक है। लेकिन इस बार देश में चल रही कोरोना वायरस महामारी (coronavirus pandemic) के कारण उत्साह थोड़ा फीका रहेगा। पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार भी लाल किले पर अपना भाषण देंगे। पीएम मोदी इस बार स्वतंत्रता दिवस पर कुछ बड़ा ऐलान कर सकते
 | 
PM मोदी 15 अगस्त को कर सकते हैं इसका ऐलान, जान लें पूरी खबर

15 अगस्त को मनाया जाने वाला स्वतंत्रता दिवस (independence Day) नजदीक है। लेकिन इस बार देश में चल रही कोरोना वायरस महामारी (coronavirus pandemic) के कारण उत्साह थोड़ा फीका रहेगा। पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार भी लाल किले पर अपना भाषण देंगे।
PM मोदी 15 अगस्त को कर सकते हैं इसका ऐलान, जान लें पूरी खबर
पीएम मोदी इस बार स्वतंत्रता दिवस पर कुछ बड़ा ऐलान कर सकते हैं। माना जा रहा है कि पीएम मोदी One Nation One Health Card की घोषणा कर सकते हैं। यदि ऐसा होता है तो यह स्वास्थ्य सेवा (health service) के लिहाज से बड़ा कदम होगा। इस कार्ड के माध्य्म से लोग देश के किसी भी हिस्से में इलाज करवा पाएंगे।

जानें क्या है वन नेशन वन कार्ड
One Nation One Health Card योजना देश की स्वास्थ्य सेवाओं को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर लाने की कवायद है। डिजिटल रूप में देश के हर नागरिक को हेल्थ कार्ड मुहैया करवाया जाएगा, जिसमें उसकी सेहत से जुड़ हर छोटी बड़ी जानकारी होगी और यह जानकारी समय-समय पर अपडेट (update) होती रहेगी। इस कार्ड में यह भी दर्द होगा कि व्यक्ति ने कब क्या जांच करवाई और कहां किस बीमारी का इलाज करवाया।
                     http://www.narayan98.co.in/
PM मोदी 15 अगस्त को कर सकते हैं इसका ऐलान, जान लें पूरी खबर                     https://youtu.be/yEWmOfXJRX8