PM मोदी ने ‘मन की बात’ में दी कारगिल योद्धाओं को दी श्रद्धांजलि, साथ ही देशवासियों से की यह अपील

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज रेडियो कार्यक्रम (radio program) ‘मन की बात’ (Mann Ki Baat) के दौरान कारगिल विजय दिवस पर चर्चा करते हुए कहा कि कारगिल का युद्ध जिन परिस्थितियों में हुआ था, वो भारत कभी नहीं भूल सकते हैं। इसके साथ ही आगामी सात अगस्त को ‘नेशनल हैंडलुम डे’ (National handloom day) आने
 | 
PM मोदी ने ‘मन की बात’ में दी कारगिल योद्धाओं को दी श्रद्धांजलि, साथ ही देशवासियों से की यह अपील

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज रेडियो कार्यक्रम (radio program) ‘मन की बात’ (Mann Ki Baat) के दौरान कारगिल विजय दिवस पर चर्चा करते हुए कहा कि कारगिल का युद्ध जिन परिस्थितियों में हुआ था, वो भारत कभी नहीं भूल सकते हैं। इसके साथ ही आगामी सात अगस्त को ‘नेशनल हैंडलुम डे’ (National handloom day) आने वाला है। इस मौके पर पीएम मोदी ने अपने ‘वोकल फोर लोकल’ अभियान के तहत लोगों से ज्यादा से ज्यादा स्वदेशी हैंडलूम और हैंडीक्रफ्ट (handloom and handicraft) का उपयोग करने की अपील की है।
PM मोदी ने ‘मन की बात’ में दी कारगिल योद्धाओं को दी श्रद्धांजलि, साथ ही देशवासियों से की यह अपील
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “सात अगस्त को नेशनल हैंडलूम डे है। भारतीय हैंडलूम और हमारा हस्तशिल्प में सैकड़ों वर्षों का गौरवशाली इतिहास समाहित है। यह हम सभी के लिए एक प्रयास होना चाहिए कि हम भारतीय हैंडलूम और हस्तशिल्प का अधिक से अधिक उपयोग करें और इसके बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों से बात भी करें।” भारतीय हैंडलूम और हस्तशिल्प की समृद्धि और विविधता के बारे में दुनिया जितना जानेगी, उतना ही हमारे स्थानीय कारीगरों और बुनकरों को लाभ होगा।”

उन्होंने कहा कि कुछ दिन बाद देश में रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाएगा। मैंने गौर किया है कि इस साल कई संस्थान और लोग रक्षाबंधन को अलग-अलग तरीके से मनाने के लिए अभियान कर रहे हैं। और कई लोग इस त्योहार को ‘वोकल फोर लोकल’ (Vocal for Local) से जोड़ रहे हैं, जोकि बिल्कुल सही है। उन्होंने आगे कहा, “समाज में, अगर हमारे घर के पास के व्यक्ति का व्यवसाय हमारे त्योहारों के कारण बढ़ता है और इस प्रकार, उसके त्योहार में विलय हो जाता है, तो त्योहार का आनंद कई गुना बढ़ जाता है। रक्षाबंधन पर सभी देशवासियों को ढेर सारी शुभकामनाएं।”
                     http://www.narayan98.co.in/
PM मोदी ने ‘मन की बात’ में दी कारगिल योद्धाओं को दी श्रद्धांजलि, साथ ही देशवासियों से की यह अपील                     https://youtu.be/yEWmOfXJRX8