PM मोदी आज SWAMITVA का करेंगे शुभारंभ,1.32 लाख लोगों को होगा ये फायदा

पीएम नरेंद्र मोदी आज स्वामित्व योजना (SWAMITVA Scheme) का शुभारंभ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (download) के जरिए करने जा रहे हैं। इस योजना के तहत लगभग एक लाख भू-संपत्ति मालिक अपने मोबाइल फोन पर SMS से प्राप्त होने वाले लिंक से संपत्ति कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। स्वामित्व योजना में राज्य सरकारें संपत्ति कार्ड का फिजिकल (physical card)
 | 
PM मोदी आज SWAMITVA का करेंगे शुभारंभ,1.32 लाख लोगों को होगा ये फायदा

पीएम नरेंद्र मोदी आज स्वामित्व योजना (SWAMITVA Scheme) का शुभारंभ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (download) के जरिए करने जा रहे हैं। इस योजना के तहत लगभग एक लाख भू-संपत्ति मालिक अपने मोबाइल फोन पर SMS से प्राप्त होने वाले लिंक से संपत्ति कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। स्वामित्व योजना में राज्य सरकारें संपत्ति कार्ड का फिजिकल (physical card) वितरण भी करेंगी।
PM मोदी आज SWAMITVA का करेंगे शुभारंभ,1.32 लाख लोगों को होगा ये फायदा
इसके तहत 6 राज्यों के 763 गांवों के लोग लाभान्वित होंगे, जिसमें उत्तर प्रदेश के 346, हरियाणा के 221, महाराष्ट्र के 100, मध्य प्रदेश के 44, उत्तराखंड के 50 और कर्नाटक के 2 गांव शामिल होंगे। महाराष्ट्र को छोड़कर बाकी सभी राज्यों के लाभार्थी 1 दिन के अंदर फिजिकल कार्ड प्राप्त करेंगे। इस योजना के आने से भू-संपत्ति मालिक अब अपनी संपत्ति को वित्तीय संपत्ति के तौर पर प्रयोग कर सकेंगे।

एक कार्यक्रम के दौरान आज 11:00 बजे इस योजना का शुभारंभ करने के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ लाभार्थियों से बात भी करेंगे। इस अवसर पर केंद्रीय पंचायती राज मंत्री भी उपस्थित रहेंगे।
                     http://www.narayan98.co.in/
PM मोदी आज SWAMITVA का करेंगे शुभारंभ,1.32 लाख लोगों को होगा ये फायदा                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8pa