हल्द्वानी- 31st में नैनीताल आने का है प्लान तो जरूर पढ़ले ये खबर, पर्यटकों के लिए DM के है ये निर्देश

क्रिसमस और नववर्ष को देखते हुए नैनीताल जिला प्रशासन ने अपनी कमर कस ली है। बता दें कि हर साल नया साल मनाने देश- दुनिया के पर्यटक नैनीताल व आस-पास के शहरों में बड़ी सख्यां में आते है। ऐसे में शहर में यातायात एवं पार्किग की समस्या से पर्यटकों को जूझना पड़ता है। पर्यटकों की
 | 
हल्द्वानी- 31st  में नैनीताल आने का है प्लान तो जरूर पढ़ले ये खबर, पर्यटकों के लिए DM के है ये निर्देश

क्रिसमस और नववर्ष को देखते हुए नैनीताल जिला प्रशासन ने अपनी कमर कस ली है। बता दें कि हर साल नया साल मनाने देश- दुनिया के पर्यटक नैनीताल व आस-पास के शहरों में बड़ी सख्यां में आते है। ऐसे में शहर में यातायात एवं पार्किग की समस्या से पर्यटकों को जूझना पड़ता है। पर्यटकों की इसी समस्या और क्रिसमस व नये साल की तैयारियों को लेकर नैनीताल डीएम सविन बंसल ने अधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक ली है।

पर्यटकों के लिए लगाई जाएगी शटल सेवा

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि क्रिमसम व नववर्ष पर यातायात एवं पर्किंग व्यवस्था के लिए निर्धारित पार्किंग स्थल, मेट्रोपोल पर्किंग स्थल फुल होने के बाद वाहनों को रूसी बाईपास, नारायणनगर व पाईन्स पार्किंग स्थलों में पार्क किये जायेंगे। इस पार्किंग स्थलों में सुरक्षा, शौचालय, पेयजल, विद्युत, शेड-बैठने जैसी सभी जरूरी व्यवस्था की जाएंगी। डीएम बंसल ने सभी पार्किंग स्थलों में वाहन पार्किंग के बाद सैलानियों को शहर तक लाने के लिए शटल सेवा की व्यवस्था करने के आरटीओ को निर्देश दिये है।

हल्द्वानी- 31st  में नैनीताल आने का है प्लान तो जरूर पढ़ले ये खबर, पर्यटकों के लिए DM के है ये निर्देश

पार्किंग स्थलों में होगी कोविड टैस्टिंग

डीएम नैनीताल ने कहा कि क्रिमसम व नववर्ष पर आने वाले पर्यटकों की 24 घण्टे कोविड टैस्टिंग एवं थर्मल स्कैनिंग के लिए पार्किंग स्थलों एवं मुख्य मार्ग में कोविड चैकिंग बूथ बनाये जायेंगे। इसके लिए उन्होंने अपर मुख्य चिकित्साधिकारी को टैस्टिंग टीमों का गठन कर रोस्टर बनाकर शिफ्टवार लगाने के निर्देश दिये है। उन्होने कहा कि इस दौरान एम्बुलेंस व्यवस्था सुचारू रहेगी तथा चिकित्सालय में पर्याप्त दवाएं के साथ आपातकालीन चिकित्सा सेवा भी सुचारू रहेगी। बैठक में उन्होंने बर्फवारी क्षेत्रों की सड़कों में जेसीबी तैनात करने के निर्देश भी संबंधित विभाग को जारी किये है।