टनकपुर-दिल्ली के बीच आज से दौड़ेगी पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने किया उद्घाटन

उत्तराखंड में सीमांत के लोगों को शुक्रवार को पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस के रूप में नई रेल गाड़ी का तोहफा मिल गया। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने वर्चुअल माध्यम से दोपहर 1:25 बजे चंपावत के टनकपुर स्टेशन से इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी की पहल पर टनकपुर रेलवे स्टेशन
 | 
टनकपुर-दिल्ली के बीच आज से दौड़ेगी पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने किया उद्घाटन

उत्तराखंड में सीमांत के लोगों को शुक्रवार को पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस के रूप में नई रेल गाड़ी का तोहफा मिल गया। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने वर्चुअल माध्यम से दोपहर 1:25 बजे चंपावत के टनकपुर स्टेशन से इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी की पहल पर टनकपुर रेलवे स्टेशन से दिल्ली के लिए मां पूर्णागिरि नाम से जनशताब्दी एक्सप्रेस का संचालन शुरू किया गया है। शुक्रवार को टनकपुर रेलवे स्टेशन में आयोजित उद्घाटन कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद व भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी, सांसद अजय टम्टा और नैनीताल सांसद अजय भट्ट भी मौजूद रहे।

मंडल रेल प्रबंधक आशुतोष पंत ने बताया शनिवार से ट्रेन टनकपुर रेलवे स्टेशन से नियमित चलेगी यह ट्रेन प्रातः 11:00 बजकर 25 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना होगी और रात में 9:40 पर दिल्ली पहुंचेगी। इस क्षेत्र के लोग लंबे समय से ट्रेन की मांग कर रहे थे। लेकिन जब इसके संचालन की कमान अनिल बलूनी ने संभाली तब जाकर लोगों की मांग पूरी हो सकी। ट्रेन संचालन से जिले और इससे जुड़े उत्तर प्रदेश के लोगों को भी खुशी हो रही है। इससे दिल्ली ही नहीं बल्कि गाजियाबाद, अमरोहा, हापुड़, गजरौला, पीलीभीत, समेत कई स्थानों पर आने-जाने का सफर आसान हो जाएगा।