पिथौरागढ़-नेपाल ने भारत के समाचार चैनलों का प्रसारण किया बंद, केवल इस चैनल को मिली अनुमति

Slider

पिथौरागढ़-लगताार नेपाल की ओर से भारत विरोधी गतिविधियां चल रही है। गीतों के माध्यम से भी नेपाल लगातार अपना विरोध जता रहा है। अब नेपाल ने भारतीय समाचार चैनलों पर रोक लगा दी गई है। केवल दूरदर्शन को इसमें छूट मिली है बाकि सभी चैनलों पर रोक लगा दी है। बताया जा रहा है कि इसके पिछले समाचार चैनलों पर नेपाल के बारे में बेलगाम प्रचार का आरोप लगाया है।

durdarshan
इस मामले में नेपाल में मेगा मैक्स टीवी के उपाध्यक्ष धु्रव शर्मा ने बताया कि चैनल के वितरकों ने गुरुवार शाम से सरकारी स्वामित्व वाले दूरदर्शन को छोडक़र सभी भारतीय समाचार चैनलों के प्रसारण को निलंबित करने का फैसला किया है। भारतीय टीवी चैनल नेपाल के बारे में अतिरंजित और बेलगाम प्रचार कर रहे थे और हाल ही में प्रधानमंत्री और चीनी राजदूत के नामों को जोडक़र आपत्तिजनक विषयों को हवा दी थी। ऐसे में वितरकों ने उन सभी भारतीय समाचार चैनलों को प्रसारित करना बंद कर दिया है, जिन्होंने ऐसी आपत्तिजनक खबरें प्रसारित की हैं।

Slider

उन्होंने कहा कि जब तक सरकार इंटरनेट से सामग्री को अवरुद्ध करने की नीति नहीं अपनाती है, तब तक हम भारतीय चैनलों के प्रसारण पर रोक नहीं लगा सकते हैं। सभी वितरक सरकार से आग्रह कर रहे हैं कि सरकार क्लीन फीड में आने से पहले अनधिकृत वीडियो सामग्री को इंटरनेट से बंद कर दे।

 

उत्तराखंड की बड़ी खबरें