पिथौरागढ-मुनस्यारी में मिला पाकिस्तान का पोस्टर, सोशल मीडिया पर वायरल

मुनस्यारी में पाकिस्तान का पोस्टर मिलने से पुलिस प्रशासन में हडक़ंप मच गया। पोस्टर का मामला सोशल मीडिया के जरिये पुलिस तक पहुंचा तो नाचनी थाने की पुलिस गांव पहुंची। पोस्टर को कब्जे में लेकर जांच में जुट गई है। मामला चीन सीमा से लगे मुनस्यारी तहसील के कोटयूड़ा गांव का है। पाकिस्तान कबड्डी वल्र्ड
 | 
पिथौरागढ-मुनस्यारी में मिला पाकिस्तान का पोस्टर, सोशल मीडिया पर वायरल

मुनस्यारी में पाकिस्तान का पोस्टर मिलने से पुलिस प्रशासन में हडक़ंप मच गया। पोस्टर का मामला सोशल मीडिया के जरिये पुलिस तक पहुंचा तो नाचनी थाने की पुलिस गांव पहुंची। पोस्टर को कब्जे में लेकर जांच में जुट गई है। मामला चीन सीमा से लगे मुनस्यारी तहसील के कोटयूड़ा गांव का है। पाकिस्तान कबड्डी वल्र्ड कप 2020 के बैनर लगे गैस गुब्बारे यहां पहुंच गये।। बैनर पर पाकिस्तान की एक फर्टिलाइजर कंपनी का नाम है। कंपनी फरवरी के पहले सप्ताह में आयोजित प्रतियोगिता की प्रमोटर रही है।

पिथौरागढ-मुनस्यारी में मिला पाकिस्तान का पोस्टर, सोशल मीडिया पर वायरल

बताया जा रहा है कि गांव की पुष्पा देवी बुधवार को पास के जंगल में घास काटने गई थी। इस दौरान महिला ने जंगल में एक पेड़ पर हरे और सफेद रंग के गुब्बारों का बड़ा गुच्छा देखा। उनके साथ ही एक बैनर भी लगा घर आकर उसने गांव में यह जानकारी दी। ग्रामीणों का झुंड मौके पर पहुंचा तो देखा कि बैनर पर कबड्डी वल्र्ड कप 2020, इनग्रो फर्टिलाइजर लिखा है।

बताया जा रहा है कि कबड्डी का वल्र्ड कप फरवरी के पहले सप्ताह में पाकिस्तान में हुआ था। इसकी प्रचार सामग्री चीन और नेपाल सीमा से लगे भारतीय क्षेत्र में पहुंचने को पुलिस सामान्य नहीं मान रही है। पाकिस्तान से चीन सीमा की दूरी और हवा की दिशा भी इसे असामान्य बना रही है। सूचना के बाद पुलिस को नाचनी गांव भेजा गया। संबंधित सामग्री को कब्जे में लिया जाएगा। बैनर पर जिस कंपनी का नाम दर्ज उसका पता लगाने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। जरू रत पड़ी तो विशेषज्ञों की भी राय ली जाएगी।